Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
विजय दिवस पर बीएसएफ की सीमा पर बैटन रिले दौड़ - Sabguru News
होम India City News विजय दिवस पर बीएसएफ की सीमा पर बैटन रिले दौड़

विजय दिवस पर बीएसएफ की सीमा पर बैटन रिले दौड़

0
विजय दिवस पर बीएसएफ की सीमा पर बैटन रिले दौड़

नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल के जांबाज जवानों ने 1971 की लड़ाई में पाकिस्तान पर जीत का जश्न मनाने के लिए रविवार रात सीमा पर बैटन रिले दौड़ का आयोजन किया जिसमें 180 किलोमीटर की दूरी 11 घंटे में पूरी की गई।

सीमा सुरक्षा बल ने इस युद्ध में शामिल योद्धाओं को याद करने तथा उन्हें सम्मानित करने के उद्देश्य से अनूपगढ़ के एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम में एक विशेष आयोजन किया। आयोजन के तहत सीमा सुरक्षा बल के जवान रविवार की रात तारबंदी के साथ-साथ कच्ची पक्की सड़कों तथा रेत के टीलों को दौड़ कर पार करते हुए 180 किलोमीटर का रास्ता मात्र 11 घंटों में तय कर कैलाश पोस्ट पर पहुंचे।

इस दौड़ में अधिक से अधिक जवानों की भागीदारी हो इसके लिए प्रत्येक जवान अपनी पूरी ताकत के साथ लगभग 400 से 500 मीटर दौडा। जवान सीमा के निकटवर्ती गांवों से होते हुए सोमवार को अनूपगढ़ के एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम में पहुंचे। जहां भारत पाक युद्ध में सीमा सुरक्षा बल की तरफ से शामिल जवानों को सम्मानित किया गया। उन्होंने सीमा सुरक्षा बल के अन्य जवानों,आमजन तथा अधिकारियों के समक्षयुद्ध के अनुभव भी साझा किए।

समारोह में में सीमा सुरक्षा बल के कई वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच 1971 में तीन दिसम्बर से 16 दिसम्बर तक भीषण युद्ध चला था जिसमें पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा था।