Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
2002 Akshardham Temple terror attack accused arrested from Ahmedabad airport-अक्षरधाम आतंकी हमले का फरार आरोपी अहमदाबाद एयरपोर्ट से अरेस्ट - Sabguru News
होम Gujarat Ahmedabad अक्षरधाम आतंकी हमले का फरार आरोपी अहमदाबाद एयरपोर्ट से अरेस्ट

अक्षरधाम आतंकी हमले का फरार आरोपी अहमदाबाद एयरपोर्ट से अरेस्ट

0
अक्षरधाम आतंकी हमले का फरार आरोपी अहमदाबाद एयरपोर्ट से अरेस्ट
2002 Akshardham Temple terror attack accused arrested from Ahmedabad airport
2002 Akshardham Temple terror attack accused arrested from Ahmedabad airport

अहमदाबाद। गुजरात में राजधानी गांधीनगर स्थित अक्षरधाम मंदिर पर हुए आतंकी हमले के एक आरोपी को आज यहां सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से पकड़ लिया गया।

क्राइम ब्रांच के एसीपी बीबी गोहिल ने यूएनआई को बताया कि मूल रूप से अहमदाबाद के जुहापुरा निवासी तथा वर्ष 1994 से ही सऊदी अरब के रियाद में रह रहे मोहम्मद फारूख शेख (47) को आज सुबह पकड़ा गया। वह रियाद से एक उड़ान से यहां आया था। उसे कल अदालत में पेश किया जाएगा।

वह 24 सितंबर 2002 को हुए इस हमले, जिसमें दो हमलावर आतंकियों समेत 32 लोग मारे गये थे तथा 80 से अधिक घायल हुए थे, के षडयंत्र में शामिल था। वह एक अन्य आरोपी का भाई है।

ज्ञातव्य है कि क्राइम ब्रांच ने पिछले साल नवंबर में इसी अदांज में रियाद से यहां पहुंचे एक अन्य आरोपी अब्दुल रशीद अजमेरी को पकड़ लिया था। एक विशेष पोटा अदालत ने इस मामले के छह आरोपियों को पहले दोषी ठहराया था जिनमें से तीन को फांसी की सजा दी गई थी पर सुप्रीम कोर्ट ने बाद में उन्हें बरी कर दिया था। इस मामले के 20 से अधिक आरोपी अब भी फरार बताए गए हैं।