Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सर्दियों में बहुत फायदेमंद होते है केले - Sabguru News
होम Lifestyle सर्दियों में बहुत फायदेमंद होते है केले

सर्दियों में बहुत फायदेमंद होते है केले

0
सर्दियों में बहुत फायदेमंद होते है केले
Winters are very beneficial in winter
Winters are very beneficial in winter

Winters are very beneficial in winter

केला अच्छे स्वास्थ्य से भरपूर एक सुपरफूड माना जाता है। केला हर उम्र के लोगो को हर मौसम में भाता है लेकिन केला जितना आपको गर्मियों में फायदा करता है उतना ही फायदा आपको सर्दियों में खाने से होता है। केला कार्बोहायड्रेट, विटामिन A,C और B6 से भरपूर एक शानदार फ्रूट होता है जिसमे आयरन, कैल्शियम, जिंक, सोडियम आदि खनिज पर पदार्थ भी भरपूर मात्रा में पाए जाते है। पाचन तंत्र के ख़राब रहने की शिकायत है तो नियमित रूप से केला खाने से यह समस्या दूर हो जाएगी । केले में उपस्थित तत्व आपको प्राकृतिक उर्जा प्रदान करते है जिससे आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे ।

ऐसे जगाएं अपने पार्टनर के अन्दर का खोया हुआ स्पार्क

केले में पोटैशियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो आपके दिल को स्वस्थ रखती है और दिल तक अधिक मात्रा में ऑक्सीजन पहुचने में मदद होती है। जो लोग रेगुलर तोर पर केला खाते है उनको हार्टटेक की सम्भावना बहुत ही कम हो जाती है । इसमें अधिक मात्रा में आयरन पाया जाता है जिससे आपमें खून की कमी दूर होती है।

बिना तेल के ऐसे बनाएं बालों को खूबसूरत और काला

केले में विटामिन ए अधिक मात्रा में होता है जो आपकी आँखों की रौशनी के लिए बहुत ही जरुरी होता है। एक रिसर्च के मुताबिक अगर आप पुरे जीवन रोजाना 2 केले खाते है तो मरते दम तक कभी आपकी आँखों की रौशनी कम नहीं होती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो