Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कासगंज मामले में मुख्य आरोपी समेत अब तक 121 अरेस्ट - Sabguru News
होम Headlines कासगंज मामले में मुख्य आरोपी समेत अब तक 121 अरेस्ट

कासगंज मामले में मुख्य आरोपी समेत अब तक 121 अरेस्ट

0
कासगंज मामले में मुख्य आरोपी समेत अब तक 121 अरेस्ट
Main accused in Chandan Gupta murder case in Kasganj held
Main accused in Chandan Gupta murder case in Kasganj held
Main accused in Chandan Gupta murder case in Kasganj held

लखनऊ/कासगंज। उत्तर प्रदेश के जनपद कासगंज में 26 जनवरी को हुई हिंसा के मामले में पुलिस अब तक आठ मुकदमे दर्ज कर चुकी है। पुलिस ने बुधवार को कासगंज घटना के मुख्य आरोपी सलीम को गिरफ्तार करते हुए अब तक 121 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

डीजीपी मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कासगंज हिंसा में अब तक आठ मुकदमे दर्ज हुए हैं। इनके तहत 40 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। इसके साथ ही शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए धारा 151 दंप्रसं (सीआरपीसी) के अन्तर्गत अब तक 81 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस प्रकार अब तक कुल 121 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने अब तक की कार्यवाही के दौरान एक डीबीबीएल बन्दूक, दो कारतूस, एक एसबीबीएल देशी व चार कारतूस तथा आठ खोखा कारतूस बरामद बरामद किए गए हैं। इस घटना के संबंध में चिन्हित व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दबिशें दी जा रही हैं।

इस सम्बन्ध में डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि कासगंज के हालात पूरी तरह सामान्य हैं। मुख्यालय से भेजे गए आईजी डीके ठाकुर को भी वापस बुलाया जा रहा है। हिंसा की सभी घटनाओं के दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में जनसामान्य का आवागमन एवं दैनिक क्रियाकलाप सामान्य तौर पर चल रहे हैं। बाजार में दुकानें खुली हैं। जोन-सेक्टर योजना के अनुसार निरंतर गश्त पिकेट जारी है। पीस कमेटी की बैठकें आयोजित कर शान्ति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने के प्रयास किए जा रह हैं। कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य है। बता दें कि बीती 26 को दो पक्षों में हुई हिंसा में अभिषेक उर्फ चन्दन गुप्ता की मृत्यु हो गई थी।