Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सीबीआई ने रिश्वत मामले में जीएसटी आयुक्त, अन्य को गिरफ्तार किया - Sabguru News
होम Breaking सीबीआई ने रिश्वत मामले में जीएसटी आयुक्त, अन्य को गिरफ्तार किया

सीबीआई ने रिश्वत मामले में जीएसटी आयुक्त, अन्य को गिरफ्तार किया

0
सीबीआई ने रिश्वत मामले में जीएसटी आयुक्त, अन्य को गिरफ्तार किया
CBI registers GST commissioner, others in bribery case
CBI registers GST commissioner, others in bribery case
CBI registers GST commissioner, others in bribery case

नई दिल्ली| केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आबकारी विभाग से संबंधित घूसखोरी के एक मामले में कानपुर में कार्यरत जीएसटी व केंद्रीय उत्पाद शुल्क (आबकारी) विभाग के एक आयुक्त और अन्य को गिरफ्तार किया है। एक सीबीआई अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, फिलहाल कानपुर में जीएसटी एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क आयुक्त के रूप में कार्यरत 1986 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) अधिकारी संसार चंद और विभाग के तीन अधीक्षकों – अजय श्रीवास्तव, अमन शाह और राजीव चंदेल को शुक्रवार रात को गिरफ्तार किया गया।इन तीनों अधिकारियों के अलावा सीबीआई ने कार्यालय के एक कर्मचारी सौरभ पांडे और तीन अन्य को भी गिरफ्तार किया है।

सीबीआई का आरोप है कि आबकारी अधिकारियों ने गलत तरीके से धन उगाही के लिए बिचौलिए अवस्थी के जरिए कई लोगों से संपर्क किया।

सीबीआई ने कहा कि निजी पार्टियों के खिलाफ केंद्रीय उत्पाद शुल्क विभाग द्वारा कार्रवाई से बचने के लिए मासिक या तिमाही आधार पर रिश्वत ली गई।

यह पैसा सार्वजनिक कर्मचारियों द्वारा एकत्रित किया जाता था और एक शख्स अमन जैन के माध्यम से हवाला के जरिए दिल्ली भेजा किया जाता था। कुछ मामलों में यह रिश्वत मोबाइल, रेफ्रिजरेटर और महंगे टीवी आदि के रूप में भी दी गई।

जांच एजेंसी ने उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक साजिश रचने के आरोप में और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो