Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर : सिलेंडर विस्फोट में मरने वालों की संख्या 19 हुई - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर : सिलेंडर विस्फोट में मरने वालों की संख्या 19 हुई

अजमेर : सिलेंडर विस्फोट में मरने वालों की संख्या 19 हुई

0
अजमेर : सिलेंडर विस्फोट में मरने वालों की संख्या 19 हुई

अजमेर/जयपुर। राजस्थान के अजमेर जिले में सिलेंडर विस्फोट में रविवार को मलबे के नीचे से 10 और शवों को निकाले जाने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार शुक्रवार की रात ब्यावर शहर में हुए विस्फोट में सभी लापता लोगों को भी इसमें शामिल किया गया है। हालांकि, प्रशासन पूरे मलबे को हटाए जाने तक राहत कार्य जारी रखेगा। राहत कार्य में सेना के कर्मी व राज्य व राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के कर्मी जुटे हुए हैं।

दो सिलेंडरों में शुक्रवार की रात हुए विस्फोट से दो मंजिला कुमावत भवन की इमारत ढह गई, जिसमें हेमंत पटलेचा के शादी से पहले के समारोह का आयोजन किया गया था।

इस घटना में नौ शव शनिवार को बरामद किए गए थे। दुल्हन की मां अचुकी देवी के शव को मिलाकर रविवार को दस और शव निकाले गए। घटना में गंभीर रूप से घायल मरीजों को पहले अजमेर भेजा गया और अब उन्हें जयपुर स्थानांतरित किया गया है।

हादसें में मरने वाले 19 लोगों में तीन बच्चे लक्षत (1), उसका भाई कर्तव्य (2) व खुशी देवडा (2) शामिल हैं। कुछ अन्य मृतकों की पहचान निर्मला देवी, मोनिका, हेमलता, बसंत राज व हितेश के तौर पर हुई है।

अजमेर के कलेक्टर गौरव गोयल ने अधिकारियों से अवैध रूप से सिलेंडर भरने वालों से सख्ती से निपटने का निर्देश दिया है।

इस बीच शोक भरे माहौल में पटलेचा ने धैर्य का परिचय दिया और वह रीतू के साथ बेहद सादगी से होने वाले विवाह के लिए अपने कुछ संबंधियों के साथ जोधपुर पहुंचे।