Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
sensex-plunges-25-points-in-early-trade चिंता में डूबा शेयर बाजार
होम Business सेंसेक्स 25 अंक टूटा,महंगाई की चिंता में डूबा शेयर बाजार

सेंसेक्स 25 अंक टूटा,महंगाई की चिंता में डूबा शेयर बाजार

0
Sensex down 561 points in early trade
Sensex down 561 points in early trade

SABGURU NEWS | देश के शेयर बाजारों में गुरुवार को गिरावट दर्ज की गई। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 25 अंकों की गिरावट के साथ 33,819 पर बंद हुआ। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 15 अंकों की गिरावट के साथ 10,383 पर बंद हुआ। रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की पिछली बैठक के बुधवार को जारी विवरण में बढ़ती महंगाई पर चिंता जताने की बात सामने आई है।

Golden Temple में शेफ़ विकास खन्ना ने सिखाया कनाडा के PM…

इससे बाजार में निवेशकों का विश्वास डगमगा गया। साथ ही अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरें बढ़ाने की आशंका से भारत सहित दुनियाभर के बाजारों में गिरावट दर्ज की गई।

पैसे निकालने की सीमा और ब्रैंड एंबेसडर विराट कोहली को लेकर…

छोटे शेयर भी लुढ़के
बीएसई के मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों में भी गिरावट रही। बीएसई का मिडकैप सूचकांक 89 अंकों की गिरावट के साथ 16,322 पर बंद हुआ। जबकि स्मॉलकैप सूचकांक 76 अंकों की गिरावट के साथ 17,723 पर बंद हुआ। बीएसई के 19 में से पांच सेक्टरों में तेजी रही, जिनमें रीयल्टी में 0.70 फीसदी, सूचना प्रौद्योगिकी 0.59 फीसदी, स्वास्थ्य सेवाएं 0.37 फीसदी, प्रौद्योगिकी 0.23 फीसदी और बैंकिंग 0.13 फीसदी शामिल रहे।

तेल एवं गैस में सबसे अधिक नुकसान
अंतरार्ष्ट्रीय बाजारों में कच्चा तेल की कीमतों में गिरावट से तेल एवं गैस क्षेत्र पर सबसे ज्यादा दबाव रहा। बीएसई के गिरावट वाले प्रमुख सेक्टरों में सबसे अधिक 1.46 फीसदी का नुकसान तेल और गैस में हुआ। बिजली क्षेत्र में 1.11 फीसदी, ऊर्जा 0.98 फीसदी, दूरसंचार 0.95 फीसदी और वाहन क्षेत्र में 0.90 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो