Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Top Famous Garden of the World || दुनिया के फेमस गार्डन
होम Tour & Travel दुनिया के फेमस गार्डन: देख कर हो जाओगे मंत्रमुग्ध

दुनिया के फेमस गार्डन: देख कर हो जाओगे मंत्रमुग्ध

0
दुनिया के फेमस गार्डन: देख कर हो जाओगे मंत्रमुग्ध
Top Famous Garden of the World
Top Famous Garden of the World
Top Famous Garden of the World

SABGURU NEWS | बहुत से लोगों को हरियाली और नेचर से भरपूर जगहों पर घूमने का बहुत शौक होता है। इसलिए वह हमेशा हिल स्टेशन या किसी हरी भरी जगहों पर घूमने जाते है।

अगर आपको हरियाली और नेचर से भरपूर स्थानों पर घूमने का शौक है तो आज हम आपको ऐसे सुंदर गार्डन के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी खूबसूरती और नजारों के लिए पूरी दुनिया में फेमस हे।, तो आइए चलते हे इन खूबसूरत और रोमांचक गार्डन की दुनिया में।

1-ब्रिटिश कोलंबिया के वैक्सूवर आइसलैंड बुचार्ड गार्डन मौजूद है। ये गार्डन देखने में बहुत ही सुंदर है। यह गार्डन 55 एकड़ जमीन में फैला हुआ है और आपको यहां पर 700 अलग-अलग तरह के फूल और पौधे देखने को मिलेंगे।

2- फ्रांस में एक ऐसा खूबसूरत गार्डन मौजूद है, जहां पर आपको सुंदर फूलों के साथ हरे भरे रास्ते देखने को मिलेंगे। यह गार्डन चारों तरफ से हरियाली से घिरा हुआ है।

Lewens hall garden
Lewens hall garden

3-इंग्लैंड के कुंबरिया शहर में मौजूद लेवेंस हॉल गार्डन की खूबसूरती अपने आप में किसी आश्चर्य से कम नहीं है। इस गार्डन में हरियाली और पेड़ो से खूबसूरत स्टेच्यू बनाए गए हैं जो अपने आप में ही एक आश्चर्य हैं। यहां जाने के बाद आपका मन यहां से लौटने का नहीं करेगा।

4-कोस्टारिका के सैन रफाएल चर्च में मौजूद गार्डन को देखने के लिए टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है। इस गार्डन में बहुत सारे खूबसूरत फूल लगे हुए हैं। जिन्हे देखकर आपका मन खुश हो जाएगा।