Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
वेमुला की मां का राजनीतिक फायदा उठाने के लिए राहुल देश से मांगें माफी
होम Delhi वेमुला की मां का राजनीतिक फायदा उठाने के लिए राहुल देश से मांगें माफी

वेमुला की मां का राजनीतिक फायदा उठाने के लिए राहुल देश से मांगें माफी

0
वेमुला की मां का राजनीतिक फायदा उठाने के लिए राहुल देश से मांगें माफी
मां के शोक का राजनीतिक लाभ लेने के लिए राहुल गांधी देश से माफी मांगें: भाजपा
मां के शोक का राजनीतिक लाभ लेने के लिए राहुल गांधी देश से माफी मांगें: भाजपा
मां के शोक का राजनीतिक लाभ लेने के लिए राहुल गांधी देश से माफी मांगें: भाजपा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने हैदराबाद में करीब दो साल पहले आत्महत्या करने वाले दलित छात्र रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला के बयान को आंखें खोलने वाला बताते हुए आज कहा कि कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों ने पुत्र की दुर्भाग्यपूर्ण मौत से दुखी मां के शोक का राजनीतिक फायदा उठाने का प्रयास किया है।

केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता पीयूष गोयल ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि न केवल इंडियन यूनियन ऑफ मुस्लिम लीग ने बल्कि कांग्रेस ने भी वेमुला के परिवार की मजबूरियों का राजनीतिक लाभ उठाया है और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कई बार राधिका वेमुला के साथ मंच साझा किया है। उसके पीछे क्या मंशा और क्या प्रलोभन था, यह देश जानना चाहता है।

गोयल ने विपक्षी दलों की इस ‘घिनौनी हरकत’ की निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठ की बुनियाद पर आेछी राजनीति पर उतर आयी है। इस प्रकार के छल से देश हतप्रभ है। गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसे हर नागरिक गंभीरता से ले आैर इस प्रकार की राजनीति करने वाले दलों से जवाब मांगे कि वे एक मां के दुख को राजनीतिक लाभ में बदलने का इरादा क्यों रखते हैं।

उन्होंने कहा कि एक दुखी परिवार को लालच देकर और झूठे वादे करके बेबुनियाद आरोप लगवाना एक बेहद घिनौनी हरकत है। ये राजनीतिक दल भविष्य में भी इस प्रकार के आरोप प्रत्यारोप लगाकर देश में अमन-शांति का माहौल खराब करते, इसके पहले ही इनके चेहरे से इनका नकाब उतर चुका है। जनता ऐसे नेताओं एवं दलों को कभी माफ नहीं करेगी जिन्होंने एक शोकाकुल परिवार का शोषण किया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा कभी भी समाज को बांटने का काम नहीं करती है। वह मानती है कि सबके विकास के लिए काम करना उसका धर्म है। उन्होंने मीडिया से भी अपील की कि आने वाले समय में इस प्रकार के आरोपों- प्रत्यारोपों पर सनसनी फैलाने की बजाय आरोपों की प्रामाणिकता का पता लगाने के बाद ही रिपोर्ट फाइल करे।

उल्लेखनीय है कि एक समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार वेमुला ने इंडियन मुस्लिम लीग पर बड़ा आरोप लगाया है। राधिका वेमुला ने कहा है कि मुस्लिम लीग ने उनका राजनीतिक फायदा उठाया है। रिपोर्ट के अनुसार वेमुला ने कहा कि जब रोहित की मौत हुई तब मैं बस रो रही थी।

मुझे कुछ पता नहीं था कि हमसे मिलने कौन-कौन आ रहा है। कई लोगों ने बड़े-बड़े वादे किए। सभी लोगों ने हमारी गरीबी देखी। इस दौरान इंडियन मुस्लिम लीग पार्टी के नेता भी हमारे घर आए थे।

उन्होंने कहा कि वे लोग उन्हें अपने साथ केरल ले गए। केरल में एक बड़ी जनसभा आयोजित हुई जहां उन्हें ले जाया गया। उस जनसभा में उस पार्टी के नेताओं ने उनसे बड़े-बड़े वादे किए। उन्होंने 20 लाख रूपए और केरल में एक घर देने का वादा किया था। उन्होंने कहा कि उन लोगों ने मेरा राजनीतिक लाभ उठाया। अभी तक मेरे पास कोई मदद नहीं आई। पार्टी के नेताओं का मुझे दिया गया एक चेक भी बाउंस हो गया।