Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
भारतीय क्रिकेट टीम न खेले एशिया कप : वीरेंद्र सहवाग
होम Sports Cricket भारतीय क्रिकेट टीम न खेले एशिया कप : वीरेंद्र सहवाग

भारतीय क्रिकेट टीम न खेले एशिया कप : वीरेंद्र सहवाग

0
भारतीय क्रिकेट टीम न खेले एशिया कप : वीरेंद्र सहवाग
Indian team not playing Asia Cup: Virender Sehwag
Indian team not playing Asia Cup: Virender Sehwag
Indian team not playing Asia Cup: Virender Sehwag

नयी दिल्ली । गत चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम के इस वर्ष सितंबर में होने वाले एशिया कप में एक के बाद एक मैच के कार्यक्रम को लेकर चौतरफा आलोचना शुरू हो गयी है और पूर्व बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने तो यह तक कह दिया है कि टीम इंडिया को ऐसे में टूर्नामेंट में ही नहीं खेलना चाहिये।

गत चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 19 सितंबर को एशिया कप में बड़े मैच के लिये उतरेगी जबकि इससे एक दिन पहले उसे क्वालिफायर टीम के साथ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत करनी है जिसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने एशिया कप के कार्यक्रम की रूपरेखा पर सवाल उठाये हैं। उन्होंने कहा की मुझे लगता है कि भारत को तो इस टूर्नामेंट में ही नहीं खेलना चाहिये।

सहवाग ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद अगले मैच से पूर्व कम से कम एक दिन के आराम की जरूरत होती है जबकि एशिया कप में भारतीय टीम को लगातार दो दिन मैच खेलने होंगे।

उन्होंने कहा की मैं इस बात से बहुत हैरान हूं कि यह कैसा कार्यक्रम तैयार किया गया है, कौन सा देश है जो दो दिन में दो अंतरराष्ट्रीय मैच खेलता है।

दिल्ली के खिलाड़ी ने कहा की इंग्लैंड में भी ट्वंटी 20 सीरीज़ में भी हर मैच में दो दिन का अंतर था और एशिया कप में तो 50 ओवर प्रारूप में खेलना है। दुबई में मौसम बहुत गर्म होता है तो खिलाड़ियों को आराम मिलना चहिये। मुझे नहीं लगता कि यह प्रारूप कहीं से ठीक है।

एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के कार्यक्रम पर सवाल उठाते हुये सहवाग ने यह तक कह दिया कि भारत को खेलना ही नहीं चाहिये। उन्होंने कहा की मुझे नहीं समझ आता कि एशिया कप में खेलने को लेकर इतना हल्ला क्यों है। एशिया कप खेलना ही नहीं चाहिये। मुझे लगता है कि घरेलू सीरीज़ के लिये तैयारी पर ध्यान देना चाहिये क्योंकि एक के बाद एक मैच खेलना अासान नहीं होता।

हालांकि भारत का टूर्नामेंट से हटना अब मुश्किल है क्योंकि वह एशिया कप में खेलने की पुष्टि कर चुका है। पाकिस्तान, श्रीलंका, बंगलादेश और अफगानिस्तान भी टूर्नामेंट में खेलने उतरेंगे जबकि बाकी टीमों का निर्धारण मेजबान यूएई, सिंगापुर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हांगकांग के बीच क्वालिफायर मैचों से होगा।

सहवाग ने साथ ही कहा कि बीसीसीआई को भी इस मामले में तत्पर्ता दिखानी चाहिये थे। उन्होंने कहा की एक के बाद एक मैच नहीं होने चाहिये। बोर्ड को एशिया कप के क्वालिफायर टीम के साथ होने वाले मैच को रद्द करना चाहिये बजाय के वह इंग्लैंड दौरे में अभ्यास मैच के दिन को कम कराये।

पूर्व क्रिकेटर ने साथ ही माना कि भारत के लिये जहां दो दिन में दो मैच खेलना मुश्किल होगा तो वहीं पाकिस्तान को इससे फायदा होगा जिसके साथ उसे अगले दिन खेलना है। उन्होंने कहा की भारत के खिलाड़ी जहां लगातार खेलकर थके होंगे तो वहीं पाकिस्तान के खिलाड़ियों को इससे फायदा होगा और वह अधिक उर्जा के साथ उतरेंगे।

इस बी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों ने भी एशिया कप में भारत के कार्यक्रम को लेकर सवाल उठाये हैं और इसे बहुत ही बकवास बताया है।