Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Petrol prices may hit all time hike on Friday in Delhi, Chennai-दिल्ली, चेन्नई में शुक्रवार को रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं पेट्रोल के दाम - Sabguru News
होम Breaking दिल्ली, चेन्नई में शुक्रवार को रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं पेट्रोल के दाम

दिल्ली, चेन्नई में शुक्रवार को रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं पेट्रोल के दाम

0
दिल्ली, चेन्नई में शुक्रवार को रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं पेट्रोल के दाम

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम आज लगातार पांचवें दिन बढ़े और यदि इसी प्रकार इसमें बढ़ोतरी होती रही तो दिल्ली और चेन्नई में शुक्रवार को ये सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए ऐतिहासिक उच्चतम स्तर पर पहुंच जाएंगे। कोलकाता में यह पहले ही अब तक के उच्चतम स्तर पर है।

देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से प्राप्त जानकारी के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल 12 पैसे महँगा होकर 78.30 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। शुक्रवार को यदि इसमें 14 पैसे की और बढ़ोतरी हुई तो यह 78.43 रिपीट 78.43 रुपए प्रति लीटर के पिछले ऐतिहासिक स्तर के पार निकल जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में तेजी और डॉलर की तुलना में रुपये में लगातार जारी गिरावट को देखते हुए शुक्रवार को भी दोनों ईंधनों के दाम बढ़ने लगभग तय हैं।

चेन्नई में आज पेट्रोल के दाम 13 पैसे बढ़ाये गए और यह 81.35 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया जो 81.43 रुपए प्रति लीटर के अब तक के उच्चतम स्तर से महज आठ पैसे कम है।

कोलकाता में गुरुवार को पेट्रोल 12 पैसे महँगा होकर 81.23 रुपये प्रति लीटर पर पहुँच गया जो अब तक का उच्चतम स्तर है। मुंबई में भी यह 12 पैसे बढ़कर 85.72 रुपये प्रति लीटर बिका जो 04 जून के बाद का उच्चतम स्तर है।

डीजल के हर दिन नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने का क्रम जारी है। दिल्ली और कोलकाता में इसके दाम 18-18 पैसे बढ़कर क्रमश: 69.93 रुपए और 72.78 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गए। मुंबई और चेन्नई में 19-19 पैसे की वृद्धि के साथ इसकी कीमत क्रमश: 74.24 रुपए और 73.88 रुपए प्रति लीटर पर रही।