Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
prabhat feri ajmer news-समग्र विश्व की सर्वश्रेष्ठ सेवा है प्रभात फेरी : स्वामी चिदबंरानंद सरस्वती - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer समग्र विश्व की सर्वश्रेष्ठ सेवा है प्रभात फेरी : स्वामी चिदबंरानंद सरस्वती

समग्र विश्व की सर्वश्रेष्ठ सेवा है प्रभात फेरी : स्वामी चिदबंरानंद सरस्वती

0
समग्र विश्व की सर्वश्रेष्ठ सेवा है प्रभात फेरी : स्वामी चिदबंरानंद सरस्वती

अजमेर। परम श्रेदय गोवत्स श्रीराधा कृष्ण महाराज की सद्प्रेरण एवं संन्यास आश्रम के अधिष्ठाता स्वामी शिवज्योतिषानंद महाराज के पावन सान्निध्य में बीते आठ साल से नियमित चल रही प्रभात— फेरी रविवार को शिव मन्दिर पहुंची।

प्रभात फेरी के प्रवक्ता उमेश गर्ग ने बताया कि साध्वी अनादी सरस्वती के पावन सान्निध्य में महाराष्ट्र से पधारे महामडलेश्वर स्वामी चिंदबरानन्द सरस्वती के दर्शनार्थ प्रभात फेरी आदर्शनगर स्थित शिव मन्दिर पहुंची।

संत महात्माओं और इलेवन स्टार क्लब के सदस्यों सहित प्रभात फेरी ने आदर्श नगर में हरि सर्कीतन करते हुए संस्कृति एवं अध्यात्म जागरण का संदेश दिया। प्रभात फेरी को अपने आशीर्वाचन में स्वामी चिदबरानंद सरस्वती ने कहा कि यह सम्रग विश्व की सर्वश्रेष्ठ सेवा है।

प्रभात फेरी जो कि लुप्त होने के कागार पर है, यहां ऐसी परम्पराओं से धर्म एवं संस्कृति जीवित है। इन्हें संरक्षण की आवश्यकता है, जनजागरण की जरूरत है। स्वामी अनादी सरस्वती ने अपने आशीर्वचन में कहा कि प्रभातफेरी स्वास्थ्य एवं अध्यात्म का अनूठा संगम है।

यह टीवी, मोबाईल एवं पाश्चात्य संस्कृति के कुप्रभाव से बचने का उत्तम उपाय है। अगर परिवार में संस्कार चाहिए तो ऐसी परम्पराओं में सहभागी बनना नितान्त आवश्यक है। इससे स्वास्थ, मानसिक सन्तुष्टी के साथ जप एवं योग दोनों साथ ही हो जाते हैं। प्रभात फेरी के आलोक माहेश्वरी एवं आशीष वैष्णव ने सर्कीतन की धुनों से सम्पूर्ण माहौल हरीमय कर दिया।

इस अवसर पर लक्ष्मीनारायण हटुका, ओमप्रकाश मंगल, ठाकुर महेन्द्र सिंह पीह, रामरत्न छापरवाल, गिरधारी मंगल, महेश अग्रवाल ने सभी संतों का शाॅल एवं श्रीफल से स्वागत किया।

प्रभात फेरी में इलेवन स्टार क्लब के सभी 26 सदस्य सपरिवार एवं प्रभात फेरी के कैलाश जोशी, टिकम शर्मा, अमर सिंह कुमावत, बीपी मित्तल, सुनीता गोयल, सत्यनारायण नारियल वाले, दिनेष परनामी सहित भारी संख्या में श्रृद्धालु हरी सर्कितन करते हुए शामिल हुए।