Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Amul brand's chief Sumul Dairy also bought price of reduced milk - अमूल ब्रांड की प्रमुख सुमूल डेयरी ने भी घटाया दूध खरीदी का भाव - Sabguru News
होम Gujarat अमूल ब्रांड की प्रमुख सुमूल डेयरी ने भी घटाया दूध खरीदी का भाव

अमूल ब्रांड की प्रमुख सुमूल डेयरी ने भी घटाया दूध खरीदी का भाव

0
अमूल ब्रांड की प्रमुख सुमूल डेयरी ने भी घटाया दूध खरीदी का भाव
Amul brand's chief Sumul Dairy also bought price of reduced milk
Amul brand's chief Sumul Dairy also bought price of reduced milk
Amul brand’s chief Sumul Dairy also bought price of reduced milk

सूरत । गुजरात में ब्रांड अमूल के तहत दूध और दुग्ध उत्पाद तैयार करने वाली 18 डेयरियों में से प्रमुख सूरत जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ (सुमूल डेयरी) ने भी आज से दूध खरीद कीमतों में कमी कर दी है।

सुमूल के प्रभारी प्रबंध निदेशक सह महाप्रबंधक अरूण पुरोहित ने यूएनआई को बताया कि यह कमी दूध की आपूर्ति में मौसमी बढ़ोत्तरी के कारण की गयी है। भैंस के दूध में प्रति किलो वसा यानी पर केजी फैट 25 रूपये और गाय के दूध में 30 रूपये की कमी की गयी है और आज से दोनो की खरीद कीमत (दुग्ध उत्पादकों से) घट कर क्रमश: 625 रूपये प्रति किलो वसा और 580 रूपये प्रति किलो वसा हो गयी है। यह पिछले डेढ़ साल में पहली ऐसी कमी है।

उन्होंने बताया कि खरीद की कीमतों में कमी के बावजूद अब भी यह अमूल ब्रांड की कई अन्य डेयरियों से बेहतर है ज्ञातव्य है कि हाल में अमूल ब्रांड की सबसे पुरानी डेयरी आणंद की अमूल डेयरी और महेसाणा की दूधसागर डेयरी ने भी दूध की खरीद कीमत में कमी की थी। सुमूल डेयरी औसतन प्रति दिन करीब 13 लाख किलो दूध की खरीद करती है। इसकी प्रतिदिन की औसत बिक्री 20 लाख लीटर है। समझा जाता है कि भाव में कमी से दुग्ध उत्पादकों को अब प्रति लीटर लगभग दो रूपये कम मिलेंगे।