Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Pakistan is prepared for war : DG ISPR on Indian army chief's statement-जनरल रावत के बयान पर भडका पाक, बोला हम युद्ध के लिए तैयार - Sabguru News
होम Breaking जनरल रावत के बयान पर भडका पाक, बोला हम युद्ध के लिए तैयार

जनरल रावत के बयान पर भडका पाक, बोला हम युद्ध के लिए तैयार

0
जनरल रावत के बयान पर भडका पाक, बोला हम युद्ध के लिए तैयार
indian army chief general bipin rawat
indian army chief general bipin rawat
indian army chief general bipin rawat

जयपुर। थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत बताते हुए कहा है कि उसकी बर्बरता के खिलाफ सेना ने कार्रवाई की हैं। वहीं रावत के बयान पर कडी प्रतिक्रिया देते हुए इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा पाकिस्तान परमाणु शक्ति संपन्न है और यह युद्ध के लिए तैयार है।

जनरल रावत ने सेना की 61 कैवेलरी में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि पाकिस्तान सेना की सीमा सुरक्षा बल जवान के साथ की गई बर्बरता के बाद हमने भी उसके खिलाफ कार्रवाई की लेकिन दोहराना चाहूंगा कि हमने कोई बर्बरता की कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा कि बिना बर्बरता का सहारा लिए हमें पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देना होगा।

उन्होंने राफेल लड़ाकू विमान के बारे में कहा कि राफेल देश की जरुरत हैं और हर सेना को अत्याधुनिक हथियारों की जरुरत होती हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि किसी एक हथियार के बिना गुजारा नहीं होता है लेकिन इसमें ज्यादा विलंब होना सेना के लिए ठीक नहीं हैं।

पाकिस्तान के साथ बातचीत के सवाल पर उन्होंने कहा कि आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं चल सकते। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की जरूरत है।

रावत के बयान से बौखलाए पाकिस्तान ने जवाब में कहा कि हम हमेशा युद्ध के लिए तैयार हैं। युद्ध तब होता है जब कोई भी पक्ष इसके लिए तैयार नहीं होता। आईएसपीआर के प्रवक्ता ने जनरल रावत के बयान को ‘गैर जिम्मेदार’ करार दिया।

पाक सेना के मीडिया प्रकोष्ठ के प्रवक्ता ने कहा कि शांति की इच्छा को कमजोरी के रूप में नहीं माना जाना चाहिए और हमारी सेना शांति खत्म नहीं होने देगी।