Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
contract workers of JLN hospital ajmer on strike-जेएलएन में दो माह से नहीं मिला ठेकाकर्मियों का वेतन, काम ठप - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer जेएलएन में दो माह से नहीं मिला ठेकाकर्मियों का वेतन, काम ठप

जेएलएन में दो माह से नहीं मिला ठेकाकर्मियों का वेतन, काम ठप

0
जेएलएन में दो माह से नहीं मिला ठेकाकर्मियों का वेतन, काम ठप

अजमेर। संभाग के सबसे बडे राजकीय जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में बुधवार को ठेकाकर्मियों ने दो माह से बकाया वेतन नहीं मिलने के बाद काम ठप कर दिया और ठेकेदार तथा अस्पताल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। बाद में महिला कांग्रेस नेता शबा खान के नेतृत्व में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

गुस्साए ठेका कर्मचारियों का कहना था कि 16 जुलाई को नया टेंडर हुआ था। ठेका लेने वाली सहारा वेलफेयर नामक जयपुर की कंपनी का रवैया प्रारंभ से ही ठीक नहीं रहा। कंप्यूटर आॅपरेटर्स, ट्राली मैन, वार्ड ब्वॉय आदि कार्मिकों को वेतन कभी समय पर नहीं दिया जाता। इस बार तो दो माह से न तो ठेकेदार का पता है और न ही वेतन का।

ठेकेदार का कोई प्रतिनिधि भी यहां नहीं होता जिससे की हम अपनी बात कह सकें। अस्पताल अधीक्षक भी अपनी जिम्मेदारी से यह कहकर पल्ला झाड लेते हैं कि आप लोग ठेकेदार के कार्मिक हो, उससे ही बात करो। इस मामले में अस्पताल प्रशासन ठेका नियमों की पालना नहीं करवा पा रहा है।

इस बारे में कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में महिला कांग्रेस नेता शबा खान ने बताया कि संबंधित चिकित्सालय के नियमों का ठेकेदार पालन नहीं कर रहा। कर्मचारी समय पर वेतन न मिलने से परेशान हैं। उनका ईएसआई तथा पीएफ अपडेट नहीं हो रहा। इसके अलावा ठेका शर्तों का खुला उल्लंघन होने के बाद भी अस्पताल प्रशासन आंख बंद किए बैठा है।