Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Terror funding case : NIA busts 3 of Hafiz Saeed's Falah-e-Insaniyat operatives in Delhi-आतंकी फंडिंग मामला: दिल्ली से तीन गिरफ्तार, डेढ करोड रूपए बरामद - Sabguru News
होम Delhi आतंकी फंडिंग मामला: दिल्ली से तीन गिरफ्तार, डेढ करोड रूपए बरामद

आतंकी फंडिंग मामला: दिल्ली से तीन गिरफ्तार, डेढ करोड रूपए बरामद

0
आतंकी फंडिंग मामला: दिल्ली से तीन गिरफ्तार, डेढ करोड रूपए बरामद
Terror funding case : NIA busts 3 of Hafiz Saeed's Falah-e-Insaniyat operatives in Delhi
Terror funding case : NIA busts 3 of Hafiz Saeed's Falah-e-Insaniyat operatives in Delhi
Terror funding case : NIA busts 3 of Hafiz Saeed’s Falah-e-Insaniyat operatives in Delhi

नई दिल्ली। आतंकी फंडिंग मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेन्सी ने राजधानी दिल्ली में तीन लोगों को गिरफ्तार कर एक करोड 56 लाख रूपए की नकदी तथा 43 हजार नेपाली रूपए और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं।

एनआईए के अनुसार उसने मंगलवार को राजधानी के दरियागंज, निजामुद्दीन और कूंचा घासीराम में छापेमारी कर पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुडे संगठन फलाह ए इंसानियत फाउंडेशन के आतंकी फंडिंग गिरोह का पर्दाफाश किया।

छापेमारी के दौरान जांच एजेन्सी ने निजामुद्दीन निवासी 52 वर्षीय मोहम्मद सलमान, हवाला से जुड़े दरियागंज निवासी 62 वर्षीय मोहम्मद सलीम और हवाला का काम करने वाले श्रीनगर निवासी 34 वर्षीय सज्जाद अब्दुल वानी को गिरफ्तार किया।

इनके पास से एक करोड़ 56 लाख रूपए की नगदी, 43 हजार नेपाली रूपए, 14 मोबाइल फोन, पांच पेन ड्राइव और कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए।

एनआईए को पता चला था कि दिल्ली में रहने वाले कुछ लोग हवाला के जरिये आतंक फंडिंग के लिए एफआईएफ से पैसे ले रहे हैं। इसके बाद उसने इस मामले में जुलाई में प्राथमिकी दर्ज की थी।

जांच के दौरान पता चला कि मोहम्मद सलमान दुबई स्थित एक पाकिस्तानी नागरिक के संपर्क में था जो एफआईएफ के उप प्रमुख से जुड़ा था। एफआईएफ लश्कर ए तैयबा का प्रमुख संगठन है जो हवाला के जरिये आतंकी गतिविधियों के लिए पैसा मुहैया कराता है। यह संगठन लाहौर से काम करता है।

इस मामले से जुडे अन्य लोगों का पता लगाने और उनकी गिरफ्तारी के लिए एनआईए तत्परता से मामले की जांच में जुटी है।