Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
woman on police jeep turned village in Amritsar - अमृतसर में पुलिस ने महिला को गाड़ी की छत पर बैठा कर गांव में घुमाया - Sabguru News
होम Punjab अमृतसर में पुलिस ने महिला को गाड़ी की छत पर बैठा कर गांव में घुमाया

अमृतसर में पुलिस ने महिला को गाड़ी की छत पर बैठा कर गांव में घुमाया

0
अमृतसर में पुलिस ने महिला को गाड़ी की छत पर बैठा कर गांव में घुमाया
woman on police jeep turned village in Amritsar
woman on police jeep turned village in Amritsar
woman on police jeep turned village in Amritsar

अमृतसर । पंजाब के अमृतसर में पुलिस ने अमानवीय व्यवहार करते हुए जमीनी झगड़ा मामले में वांछित व्यक्ति के घर पर नहीं मिलने पर घर की एक महिला को गाड़ी की छत पर बिठाकर गांव में घुमाया।

अपराध शाखा के पुलिस अधिकारियों का एक दल शहजादा गांव में एक पुराने जमीनी झगड़ा मामले में गांव के पूर्व सरपंच बलवंत सिंह ऊर्फ बच्चा को पकड़ने गए थे, उसके घर पर नहीं मिलने पर पुलिस दल ने उसके बेटे गुरविंदर सिंह को पकड़ना चाहा जिसका उसकी पत्नी जसविंदर कौर ने कड़ा विरोध किया। इस पर पुलिस दल ने जसविंदर कौर को ही पुलिस की गाड़ी पर बिठाकर लगभग तीन किलोमीटर तक घुमाकर जलील किया। घटना के विरोध में आज सुबह से गांव के लगभग एक हजार लोग पुलिस थाना कत्थुनंगल के समक्ष धरने पर बैठे हैं।

बलविंदर सिंह के भाई परगट सिंह ने गुरुवार को बताया कि गांव के नरेन्द्र सिंह काहलों का स्वर्ण सिह कुरालिया और बलवंत सिंह ऊर्फ बच्चा के साथ एक जमीन के टुकड़े को लेकिन विवाद चल रहा है। इसी विवाद में कुछ वर्ष पहले एक व्यक्ति का कत्ल भी हो चुका है और इस मामले में कुंदन सिंह नामक व्यक्ति सजा पूरी कर चुका है। उन्होंने बताया कि इसी मामले में पुलिस पहले कुरालिया को पकड़ने गयी थी और बाद में बलवंत सिंह के घर गयी लेकिन वह घर पर नहीं मिला। बलवंत सिंह इसी मामले में याचिका दायर करने के लिए चंडीगढ़ गया हुआ था। पुलिस ने बलवंत सिंह के बेटे गुरविंदर सिंह को जबरदस्ती ले जाने की कोशिश जिसका विरोध करने पर पुलिस ने उसकी पत्नी जसविंदर कौर को उठा लिया।

मजीठा के अस्पताल में उपचाराधीन पीड़ित महिला जसविन्दर कौर ने बताया कि 22 सितम्बर को भी पुलिस उसके पति को बिना किसी दोष के ज़बरदस्ती उठाने के लिए घर में दाख़िल हो गयी थी जिसका उसने विरोध किया तो इन पुलिस अधिकारियों ने घर की महिलाओं से मारपीट की थी जिसकी शिकायत पुलिस विभाग के अधिकारियों को लिखित तौर पर दी गयी है लेकिन 26 सितंबर को पुलिस दोबारा उनके घर में ज़बरदस्ती दाख़िल हो गयी।

विरोध करने पर पुलिस ने जसविंदर कौर को पकड़ कर गाड़ी के बोनट पर बैठा दिया तथा गाड़ी को तेज गति से चलाने लगे। महिला गिरने के डर से गाड़ी की छत पर चढ़ गयी जो लगभग तीन किलोमीटर की दूरी तय करने के पश्चात चविंडा गांव के पास एक तीखे मोड़ पर गाड़ी से नीचे गिर कर घायल हो गयी। कौर ने बताया कि गिरने के पश्चात उसने एक दुकान में छुप कर अपनी जान बचाई। घटना में महिला का हाथ टूट गया है।

अस्पताल में महिला के ससुर पूर्व सरपंच बलवंत सिंह ने आरोप लगाया है कि राजनीतिक रंजिश के कारण उसे किसी झूठे मामले में फंसाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) लखविंदर सिंह, निरीक्षक रविंदर सिंह और सहायक उपनिरीक्षक मनोज सिंह ने कुछ लोगों के साथ, जो तीन गाड़ियों में सवार हो कर आए थे, उसकी बहू से बदसलूकी करते हुए उसे गाड़ी पर बैठाकर गांव में घुमाया।

जांच अधिकारी निर्लेप सिंह ने बताया कि सारी घटना सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मामला सम्बन्धित उच्च अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है तथा मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि महिला की मेडिको लीगल रिपोर्ट मिलने पर दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।