Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
BJP MLA sangeet som's meerut residence attacked with guns and grenade by unidentified assailants-भाजपा विधायक संगीत सोम के घर पर गोलीबारी, हैंड ग्रेनेड फेंका - Sabguru News
होम Headlines भाजपा विधायक संगीत सोम के घर पर गोलीबारी, हैंड ग्रेनेड फेंका

भाजपा विधायक संगीत सोम के घर पर गोलीबारी, हैंड ग्रेनेड फेंका

0
भाजपा विधायक संगीत सोम के घर पर गोलीबारी, हैंड ग्रेनेड फेंका
BJP MLA sangeet som's meerut residence attacked with guns and grenade by unidentified assailants
BJP MLA sangeet som's meerut residence attacked with guns and grenade by unidentified assailants
BJP MLA sangeet som’s meerut residence attacked with guns and grenade by unidentified assailants

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ में भारतीय जनता पार्टी विधायक संगीत सोम के छावनी के माल रोड स्थित आवास पर कार सवार नकाबपोश हमलावरों ने गोलीबारी की और हैंड ग्रेनेड बम फेंका।

पुलिस ने गुरूवार को बताया कि सरधना विधानसभा क्षेत्र से भाजपा सदस्य सोम के अावास पर बुधवार देर रात कुछ अवांछनीय तत्वों ने गोलीबारी की और हैंड ग्रेनेड फेंका। गेट पर मौजूद गार्ड पर गोलियां चलाते हुए नकाबपोशों ने कोठी में अंदर घुसने का प्रयास किया गया। हमले के समय विधायक अंदर कोठी में ही मौजूद थे। ग्रेनेड फेंकने के बाद आरोपी फरार हो गए।

सोम देर रात करीब एक बजे अपनी जेड श्रेणी की सुरक्षा के साथ आवास पर पहुंचे थे। बताया गया है कि विधायक के काफिले का एक स्विफ्ट कार पीछा कर रही थी। जैसे ही विधायक अपने आवास के अंदर घुसे, पीछा करते हुए कार सवार नकाबपोश कोठी के बाहर पहुंच गए और गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी पर फायरिंग कर दी।

एक नकाबपोश हमलावर ने अंदर घुसने का प्रयास किया। हमलावर ने हैंड ग्रेनेड बम का पिन खींचकर उसे अंदर कोठी में फेंक दिया। लेकिन गनीमत यह रहा कि बम नहीं फटा। सूचना पर बम निरोधक दस्ता और फोरेंसिक टीम को बुलाया गया।

पुलिस का मानना है कि विधायक का पीछा किया जा रहा था और कार सवार हमलावर काफी देर से विधायक के पीछे लगे थे। आशंका है हमलावर आसपास रेकी कर रहे थे और उन्हें विधायक की लोकेशन दी जा रही थी।

जैसे ही विधायक संगीत सोम अंदर कोठी में घुसे उन पर हमला कर दिया गया। सुरक्षाकर्मियों ने विधायक को मकान के पिछले हिस्से में सुरक्षित घेरे में रखा। पुलिस इस पूरे मामले में सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल में लगी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार, पुलिस अधीक्षक (नगर) रणविजय सिंह, पुलिस अधीक्षक देहात राजेश कुमार और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतपाल समेत तमाम पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विधायक के घर पर हमला हुआ है, फायरिंग हुई है और खोखे पुलिस को मिले हैं। गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी के बयान ले लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि एक्सपर्ट टीम को जांच के लिए बुलाया गया है। सारे बिंदुओं पर जांच चल रही है और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

घटना के बाद विधायक की सुरक्षा बढ़ा दी गई। हमले की सूचना लखनऊ और दिल्ली में अधिकारियों को दी गई। इसके बाद रात को ही सीआईएसएफ के जवानों की एक टीम को विधायक के आवास पर भेजा गया। दूसरी ओर जांच के लिए डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुला लिया गया था।