Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Tariq Anwar resigns from NCP and Lok Sabha membership - तारिक अनवर ने राकांपा और लोकसभा सदस्यता से दिया इस्तीफा - Sabguru News
होम Bihar तारिक अनवर ने राकांपा और लोकसभा सदस्यता से दिया इस्तीफा

तारिक अनवर ने राकांपा और लोकसभा सदस्यता से दिया इस्तीफा

0
तारिक अनवर ने राकांपा और लोकसभा सदस्यता से दिया इस्तीफा
Tariq Anwar resigns from NCP and Lok Sabha membership
Tariq Anwar resigns from NCP and Lok Sabha membership
Tariq Anwar resigns from NCP and Lok Sabha membership

कटिहार । बिहार के कटिहार से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सांसद तारिक अनवर ने आज पार्टी और लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

अनवर ने यहां मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के राफेल सौदा मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचाव में दिये गये बयान से आहत होकर उन्होंने यह कदम उठाया है।

राकांपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव ने कांग्रेस में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर स्पष्ट जवाब देने से बचते हुये कहा कि अभी वह दिल्ली जा रहे हैं और वहां समर्थकों से बातचीत करने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र कटिहार में लोगों से बातचीत करेंगे। इसके बाद ही वह कोई निर्णय लेंगे।

उल्लेखनीय है कि श्री अनवर ने राफेल सौदे में हुई कथित गड़बड़ी को लेकर श्री पवार के प्रधानमंत्री श्री मोदी के बचाव में दिये गये बयान से असहमति जताते हुये आज राकांपा की प्राथमिक सदस्यता एवं लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने आरोप लगाते हुये कहा कि श्री मोदी राफेल सौदे में हुई गड़बड़ी में पूरी तरह से संलिप्त हैं। उन्होंने कहा कि श्री मोदी अभी तक स्वयं को पाक-साफ साबित करने में विफल रहे हैं।

पूर्व रक्षा मंत्री शरद पवार ने कल कहा था कि किसी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर शक नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा था कि विपक्ष की राफेल सौदे की तकनीकी जानकारी साझा करने की मांग ‘बेतुकी’ है और इसका कोई मतलब नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि सरकार को राफेल लड़ाकू विमान की कीमत का खुलासा करना चाहिए।