Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Ajmer dairy general meeting news-अजमेर दुग्ध उत्पादक संघ का 7़06 करोड़ रुपए का बजट पारित - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर दुग्ध उत्पादक संघ का 7़06 करोड़ रुपए का बजट पारित

अजमेर दुग्ध उत्पादक संघ का 7़06 करोड़ रुपए का बजट पारित

0
अजमेर दुग्ध उत्पादक संघ का 7़06 करोड़ रुपए का बजट पारित
Ajmer dairy chairman Ramchander Choudhary

अजमेर। राजस्थान में अजमेर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड की शनिवार को हुई 28वीं वार्षिक आमसभा में वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए 706 करोड़ रुपए का बजट पारित कर दिया गया। वार्षिक अधिवेशन में जिले भर की 700 सहकारी समितियों में से 603 ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

इसके अलावा डेयरी में चालीस बीघा भूभाग पर लगने वाले अत्याधुनिक 252 करोड़ रुपए के डेयरी प्लांट की योजना दर में जीएसटी तथा भंडारण के लिए व्यवस्थी जुटाने के कारण लागत में बढ़ोतरी होने के चलते इसकी कीमत 307 करोड़ रुपए भी अनुमोदित कर दी गई।

Ajmer dairy chairman Ramchander Choudhary
Ajmer dairy chairman Ramchander Choudhary

अधिवेशन को संबोधित करते हुए डेयरी सदर रामचन्द्र चौधरी ने पशुपालकों को भरोसा दिलाया कि अजमेर डेयरी उनके अधिकार और परिलाभ सुरक्षित रखते हुए सदैव उनके हित में काम करेगी।

उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार से कर्नाटक एवं अन्य राज्यों की तर्ज पर दूध पर समर्थन मूल्य दिए जाने की भी मांग की। 29 वर्षों से अध्यक्ष पद पर एकछत्र राज कर रहे डेयरी सदर रामचन्द्र चौधरी ने भावुक होते हुए कहा कि वे डेयरी एवं पशुपालकों को आराध्य देव मानकर सेवा कर रहे है लिहाजा सभी को उन पर भरोसा रखना चाहिए।

वह किसी भी पशुपालक का अहित नहीं होने देंगे और ज्यादा से ज्यादा कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पशुपालकों व काश्तकारों को दिलाएंगे। इस मौके पर लाभार्थियों को चेकों का वितरण भी किया गया।डेयरी ने सभी को भरोसा दिलाया कि इस वर्ष 1 अप्रैल 2019 से 31 मार्च 2020 तक दूध के भाव में छह छह महीने के लिए क्रमशः छह रुपए व साढ़े छह रुपए प्रति लीटर फैट दिया जाएगा।