Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Police clash with farmers on Delhi border - दिल्ली सीमा पर किसानों के साथ पुलिस की झड़प - Sabguru News
होम Breaking दिल्ली सीमा पर किसानों के साथ पुलिस की झड़प

दिल्ली सीमा पर किसानों के साथ पुलिस की झड़प

0
दिल्ली सीमा पर किसानों के साथ पुलिस की झड़प
Police clash with farmers on Delhi border
Police clash with farmers on Delhi border
Police clash with farmers on Delhi border

नयी दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी में घुसने की कोशिश कर रहे भारतीय किसान यूनियन के प्रदर्शनकारियों पर मंगलवार को दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा के निकट गाजीपुर में पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे।

यूनियन के नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसान कर्ज माफी तथा अन्य मांगों को लेकर राजधानी में प्रदर्शन के लिए आना चाहते हैं। किसानों ने जब गाजीपुर में पुलिस घेराबंदी तोड़कर आगे बढ़ने का प्रयास किया तो पुलिस ने पहले उन पर पानी की बौछार की और इसके बाद भी जब वे नहीं माने तो आंसू गैस के गोले भी दागे। इस दौरान कुछ प्रदर्शकारियों को चोटें भी आयी। बाद में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने किसान नेताओं से बातचीत शुरु की। बड़ी संख्या में किसान वहां अपने वाहनों के साथ उपस्थित हैं।

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के निवास पर किसानों की मांगों पर उच्च स्तरीय बैठक हो रही है जिसमें कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह भी उपस्थित हैं। किसानों ने अपनी मांगों को लेकर नौ दिन पहले हरिद्वार से यात्रा शुरु की थी जिसका समापन आज राष्ट्रीय राजधानी में होना है। दिल्ली की सीमा के आसपास बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।