Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Rahul Gandhi criticized the beating of barbaric farmers - किसानों की बर्बर पिटाई की राहुल गाँधी ने की आलोचना - Sabguru News
होम Delhi किसानों की बर्बर पिटाई की राहुल गाँधी ने की आलोचना

किसानों की बर्बर पिटाई की राहुल गाँधी ने की आलोचना

0
किसानों की बर्बर पिटाई की राहुल गाँधी ने की आलोचना
Rahul Gandhi criticized the beating of barbaric farmers
Rahul Gandhi criticized the beating of barbaric farmers
Rahul Gandhi criticized the beating of barbaric farmers

नयी दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर दिल्ली आ रहे किसानों की पुलिस द्वारा की गयी बर्बर पिटाई की निंदा की है।

गाँधी ने मंगलवार को ट्वीट किया “विश्व अहिंसा दिवस पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दो-वर्षीय गाँधी जयंती समारोह शांतिपूर्वक दिल्ली आ रहे किसानों की बर्बर पिटाई से शुरू हुआ। अब किसान देश की राजधानी आकर अपना दर्द भी नहीं सुना सकते।”

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ट्वीट किया और कहा “मोदीजी, सैकड़ों किलोमीटर की पदयात्रा कर हजारों किसान अपनी माँगों को लेकर आपके द्वार आये। अगर महात्मा गाँधी के विचारों को आत्मसात किया होता तो किसानों को बर्बरतापूर्वक लाठियाँ नहीं, उनकी मांगों की सौगात दी होती। कांग्रेस कार्यसमिति किसानों के ऊपर हुए लाठीचार्ज एवं बर्बरता पूर्ण व्यवहार की घोर निंदा करती है।”

प्रवक्ता ने किसानों पर लाठीचार्ज के लिए केंद्र सरकार के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार की भी आलाेचन की और कहा “महात्मा गाँधी की 150वीं जन्म जयंती तथा शास्त्री जी की जयंती, पर किसानों पर मोदी-योगी सरकारों द्वारा अत्याचार देश बर्दाश्त नहीं करेगा। समय दूर नहीं जब पूरा देश ‘किसान विरोधी-नरेंद्र मोदी’ के नारों से गूँजेगा।”