Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Benefits of Chakundar tea during pregnancy - प्रेग्नेंसी के दौरान चकुंदर की चाय के फायदे - Sabguru News
होम Health Beauty And Health Tips प्रेग्नेंसी के दौरान चकुंदर की चाय के फायदे

प्रेग्नेंसी के दौरान चकुंदर की चाय के फायदे

0
प्रेग्नेंसी के दौरान चकुंदर की चाय के फायदे
Benefits of Chakundar tea during pregnancy
Benefits of Chakundar tea during pregnancy
Benefits of Chakundar tea during pregnancy

चुकंदर शरीर में खून बढ़ाने का सबसे आसान तरीका है परन्तु आज हम आपको चकुंदर का ऐसा फायदा बताने जा रहे है जिस फायदे के बारे में कुछ ही लोग जानते है। चकुंदर वाली चाय। यदि आप गर्भावस्था की अवस्ता में चेहरे पर अधिक ग्लो चाहती हैं तो चकुंदर वाली चाय का सेवन करना सुरु कर दो। चकुंदर वाली चाय के सेवन से ना सिर्फ मां बल्कि बच्चे को भी अधिक फायदे होते है। तो आइये आपको बताते हैं चुकंदर की चाय पीने के महत्वपूर्ण फायदे:

ब्लड प्रेशर –

गर्भावस्था की अवस्था में सामान्यतः महिलाओं को बीपी से रिलेटेड खतरनाक समस्याएं रहती है। इन समस्याओ को दूर करने के लिए चकुंदर की चाय या जूस का सेवन करना सुरु कर दे।

ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहना –

चुकंदर में आयरन की मात्रा अत्यधिक पायी जाती है जिससे हमारे शरीर में खून की कमी नहीं होने देता। गर्भावस्था की अवस्था में खून की कमी होने से बच्चे की सेहत पर अधिक असर पड़ता है। गर्भावस्था की अवस्था में प्रतिदिन एक गिलास चुकंदर चाय का सेवन जरूर करे।

कैल्शियम का अच्छा स्त्रोत –

कुछ महिलाओं को गर्भावस्था की अवस्था में हाथो-पैरों और जोड़ों में दर्द होना लगते हैं। एेसा इस बात की और संकेत करता है कि शरीर में कैल्शियम की बहुत कमी हो रही है। चुकंदर में पाए जाने वाले गुण मां और बच्चे दोनों की हड्डियों को बहुत मजबूत करते हैं।