Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
assembly elections 2018 : model code of conduct comes into effects in rajasthan-चुनाव आचार संहिता लागू : सीएम वसुंधरा राजे का रुतबा घटा - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer चुनाव आचार संहिता लागू : सीएम वसुंधरा राजे का रुतबा घटा

चुनाव आचार संहिता लागू : सीएम वसुंधरा राजे का रुतबा घटा

0
चुनाव आचार संहिता लागू : सीएम वसुंधरा राजे का रुतबा घटा
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परिसर में सीएम राजे के साथ सेल्फी लेते कर्मचारी।

अजमेर। चुनाव आयोग की ओर से विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान करने के साथ ही प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई। आचार संहिता लगते ही शहर में मौजूद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ लगा सरकारी लवाजमा हट गया। प्रोटोकॉल के तहत उन्हें मिलने वाली सुविधाओं में भी तत्त्काल प्रभाव से कटौती कर दी गई। इस बीच पीएम मोदी की सभा को लेकर शहर भर में लगे बैनर, पोस्टर और होर्डिग्स हटाए जाने लगे।

शनिवार को अपराहन तीन बजे चुनाव आयोग ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव की घोषण की। इसके साथ ही आचार संहिता लागू हो गई। जिस समय आचार संहिता लागू होने का ऐलान हुआ उस समय सीएम राजे माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में आयोजित ब्रह्मा मंदिर एंट्री प्लाजा का लोकार्पणकर रही थी।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परिसर में सीएम राजे के साथ सेल्फी लेते कर्मचारी।

आचार संहिता के लागू होते ही सुरक्षा दस्ता हटने वीवीआईपी सुविधा से सीएम राजे तक लोगों की पहुंच सुलभ हो गई। सीएम राजे ने भी इसे सहजता से लिया। जो कभी के कभी करीब तक न पहुंच पाए उन्होंने भी सीएम के साथ सेल्फी लेने का मौका नहीं गंवाया। बोर्ड कैंम्पस में तो सीएम के वाहन में सवार होने तक कर्मचारी सेल्फी लेते रहे।

आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित कराने के लिए नगर निगम ने शहर में लगे राजनीतिक दलों के बैनर्स, पोस्टर व होर्डिग्स हटाने का काम शुरू कर दिया है। मोदी की सभा को लेकर शहर भर में चौराहों तथा मार्गों पर लगे विज्ञापन होर्डिग्स को निगम कर्मचारियों का दस्ता हटाने में जुट गया।