Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
carnival and kahani parv celebration at maheshwari public school in ajmer-एमपीएस में कार्निवल व कहानी पर्व में बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुति - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer एमपीएस में कार्निवल व कहानी पर्व में बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुति

एमपीएस में कार्निवल व कहानी पर्व में बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुति

0
एमपीएस में कार्निवल व कहानी पर्व में बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुति

अजमेर। माहेश्वरी पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्निवल व कहानी पर्व के दो दिवसीय कार्यक्रम में प्री प्राइमरी कक्षाओं के बच्चों ने फैशन शो, नृत्य, संगीत, नाटक व कविता से भरपूर रंगारंग प्रस्तुतियां दीं।

कार्यक्रम की शुरुआत में छात्रों ने आदिवासी, रोमन, शांति दूत व जोकर के रूप में कार्निवल को एक रंगीन रूप देते हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया। दीप प्रज्जवलन और महेश वंदना की प्रस्तुति के साथ विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ आरके श्रीवास्तव ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि आज शिक्षा सिर्फ अकादमिक नहीं बल्कि शारीरिक, मानसिक व आध्यात्मिक संतुलन का सामंजस्य है। इसी को ध्यान में रखते हुए यह दो दिवसीय कार्यक्रम रखा गया है। ताकि छात्रों को छोटी उम्र में ही प्रतिभा दिखाने का एक मंच उपलब्ध हो सके।

इसी विचार के आधार पर भारतीय पाश्चात्य संस्कृति के अनूठे संगम को दर्शाते हुए छात्रों ने फैशन शो के अन्तर्गत भारतीय व पाश्चात्य वेशभूषा और नृत्य ​प्रस्तुतीकरण से सबका मन मोह लिया। छात्रों ने आकेस्ट्रा में हायर फायर आदि धुनों पर संगीत की समुमधुर प्रस्तुति दी।

प्री प्राइमरी के नन्हे मुन्ने बच्चों ने कहानी रेड राइडिंग हुड का मंचन कर सबके चेहरे पर मुस्कुराहट ला दी। पहली व दूसरी कक्षा के छात्रों ने जीवन मूल्यों को ग्रहण करने के लिए कहानी एन आॅनेस्ट वुडकटर अभिनय के जरिए व्यक्त कर वाहवाही लूटी। इसके अतिरिक्त कविता, नृत्य गीत के जरिए सभी छात्रों ने अपनी प्रतिभा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

आॅकेस्ट्रा में तीसरी कक्षा के छात्र गौरांग जोशी ने ड्रम पर अपनी एकल प्रस्तुति से और अभिनय में दूसरी कक्षा के छात्र ओजस शर्मा ने सबका दिल जीत लिया। कार्यक्रम का संचालन पांचवी कक्षा की छात्राओं जितेश्री जैन, सृष्टि श्रीवास्तव, छवि अग्रवाल व शगुन ठाकुर ने किया।

कार्यक्रम सफल को बनाने के लिए उपस्थित अभिभावकों, विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य व सचिव प्रेचंद मूंदडा ने भरपूर सराहना की। कार्यक्रम के अंत में उप प्रधानाचार्य डॉ योजना शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शिक्षा आनंदपूर्ण व मूल्यों से जुडी हुई होनी चाहिए। इसी उद्देश्य की पूति के लिए कार्निवल व कहानी पर्व का आयोजन किया गया।