Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Cristiano Ronaldo Ballon d'Or competing in rape charges - बलात्कार के आरोपों में फंसे क्रिस्टियानो रोनाल्डो बैलन डी ओर की होड़ में - Sabguru News
होम Sports Football बलात्कार के आरोपों में फंसे क्रिस्टियानो रोनाल्डो बैलन डी ओर की होड़ में

बलात्कार के आरोपों में फंसे क्रिस्टियानो रोनाल्डो बैलन डी ओर की होड़ में

0
बलात्कार के आरोपों में फंसे क्रिस्टियानो रोनाल्डो बैलन डी ओर की होड़ में
Cristiano Ronaldo Ballon d'Or competing in rape charges
Cristiano Ronaldo Ballon d'Or competing in rape charges
Cristiano Ronaldo Ballon d’Or competing in rape charges

पेरिस । जुवेंटस फारवर्ड और इन दिनों कथित बलात्कार के आरोपाें का सामना कर रहे क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस बार भी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबालर के लिये दिये जाने वाले प्रतिष्ठित बैलन डी ओर अवार्ड के लिये नामित 30 खिलाड़ियों में शामिल हैं।

फ्रांस फुटबाल मैगजीन द्वारा दिये जाने वाले प्रतिष्ठित बैलन डी ओर अवार्ड के लिये जारी सूची में इस बार 30 खिलाड़ियों का नाम है। पुर्तगाल के कप्तान रोनाल्डो पिछले दो बार से यह पुरस्कार जीत रहे हैं और कुल पांच बार यह ट्राॅफी अपने नाम कर चुके हैं। हालांकि इस बार रोनाल्डो के नाम को लेकर चर्चा अलग विषयों से है क्योंकि वह पिछले कुछ समय से कथित बलात्कार के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

33 वर्षीय फुटबालर ने इन आरोपों से इंकार किया है लेकिन इसके चलते नाइकी स्पोर्ट्स वीयर बनाने वाले उनके सबसे बड़े प्रायोजक ने रोनाल्डो के साथ करार समाप्त करने के संकेत देकर उन्हें चिंता में डाल दिया है। एक अनुमान के मुताबिक रोनाल्डो को इस करार के टूटने से करीब 72 अरब का नुकसान हो सकता है। वहीं फीफा ने भी अपनी वेबसाइट से रोनाल्डो की तस्वीर को हटा दिया है जबकि वीडियो गेम बनाने वाली कंपनी ने भी पुर्तगाली फुटबालर पर लगे आरोपों को लेकर चिंता जताई है।

रोनाल्डो के अलावा बार्सिलोना स्टार लियोनल मैसी भी हमेशा की तरह सर्वश्रेष्ठ फुटबालर के पुरस्कार के लिये होड़ में हैं। रोनाल्डो और मैसी पिछले कई वर्षाें से यह खिताब अपने नाम कर रहे हैं। हालांकि यूरोपियन चैंपियन रियाल मैड्रिड के आठ खिलाड़ी इस बार होड़ में इन दोनों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं जिनमें क्रोएशिया के मिडफील्डर लुका मोडरिच और वेल्स फारवर्ड गारेथ बेल शामिल हैं।

मोडरिच ने रूस फीफा विश्वकप में गोल्डन बॉल अवार्ड जीता था और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे थे। क्रोएशिया फ्रांस से हारकर उपविजेता रहा था। मोडरिच गत माह फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुने गये थे। वहीं बेल ने लीवरपूल के खिलाफ चैंपियंस लीग फाइनल में दो गोल किये थे।

फ्रांस के विश्वकप विजेता पॉल पोग्बा, एन गोलो कांते, एंटोनी ग्रिजमैन, काइलन एमबापे, राफेल वराने, कप्तान ह्यूगो लोरिस भी इस बार अवार्ड के लिये नामित किये गये हैं। खेल पत्रकारों के पैनल ने इन खिलाड़ियों का चयन किया है। दिलचस्प है कि वर्ष 1956 से दिये जा रहे इन पुरस्कारों में पहली बार महिलाओं को भी पुरस्कार दिये जाएंगे। इस बार 15 खिलाड़ियों की सूची में से विजेता को चुना जाएगा।