Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
safai karamchari bharti nagar nigam ajmer news-अजमेर : सफाई कर्मचारी पद पर चयन के बाद भी नियुक्ति को तरसे अभ्यर्थी - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर : सफाई कर्मचारी पद पर चयन के बाद भी नियुक्ति को तरसे अभ्यर्थी

अजमेर : सफाई कर्मचारी पद पर चयन के बाद भी नियुक्ति को तरसे अभ्यर्थी

0
अजमेर : सफाई कर्मचारी पद पर चयन के बाद भी नियुक्ति को तरसे अभ्यर्थी

अजमेर। सफाई कर्मचारी भर्ती प्रकिया पूर्ण हो जाने के बाद भी नियुक्ति की बाट जोह रहे अभ्यर्थियों का सब्र गुरुवार को टूट गया। ऐसे अभ्यर्थियों ने तत्काल नियुक्ति प्रदान किए जाने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की तथा आयुक्त को इस बाबत ज्ञापन सौंपा।

अभ्यथ्रियों का कहना था कि लॉटरी के जरिए चयनित 1034 आवेदकों के दस्तावेजों का सत्यापन 4 अक्टूबर को पूरा हो चुका है। इनमें से 150 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों में कमियां पाई गई, ऐसे अभ्यर्थियों की सूची निगम कार्यालय में चस्पा की जाए ताकि वे दस्तावेजों में रही कमी पूरी कर सकें।

अभ्यर्थियों का कहना था कि पहले प्रशासन ने हमें कहा था कि दस्तावेजों की जांच पूरी होते ही अगले दिन 5 अक्टूबर को नि​युक्ति दे दी जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। इस बीच चुनाव आचार संहिता लग गई और हमें कहा जा रहा है कि डीएलबी से इस बारे में दिशा निर्देश मांगे गए हैं वहां से जवाब आने पर ही आगे की कार्रवाई होगी। जबकि प्रदेश के अन्य निकायों में सफाई कर्मचारियों को नियुक्ति दी जा चुकी है।

निगम प्रशासन की इस ढिलाई के चलते गरीब तबके के साथ अन्याय हो रहा है। सफाई कर्मचारी पद के चयनित अभ्यर्थी नौकरी योग्य पाए जाने के बाद भी ज्वाइनिंग नहीं होने से बेरोजगारों की तरह धक्के खाने को मजबूर हैं। निगम प्रशासन का रवैया नहीं बदला और हमें तत्काल ज्वाइनिंग नहीं दी तो मजबूरन हमें न्यायालय की शरण लेनी पडेगी।