Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
India Under-18 hockey team in Youth Olympic quarter final - भारत अंडर-18 हॉकी टीम यूथ ओलंपिक क्वार्टरफाइनल में पहुंची - Sabguru News
होम Sports Hockey भारत अंडर-18 हॉकी टीम यूथ ओलंपिक क्वार्टरफाइनल में पहुंची

भारत अंडर-18 हॉकी टीम यूथ ओलंपिक क्वार्टरफाइनल में पहुंची

0
भारत अंडर-18 हॉकी टीम यूथ ओलंपिक क्वार्टरफाइनल में पहुंची
India Under-18 hockey team in Youth Olympic quarter final
India Under-18 hockey team in Youth Olympic quarter final
India Under-18 hockey team in Youth Olympic quarter final

ब्यूनस आयर्स । भारतीय अंडर-18 महिला हॉकी टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन की बदाैलत पांचवें और आखिरी पूल ए मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-2 से हराकर यहां चल रहे यूथ ओलंपिक 2018 के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

जूनियर महिला हॉकी टीम इस तरह हॉकी 5 ए साइड प्रतियोगिता में अपने पूल ए में 12 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रही जबकि अर्जेंटीना शीर्ष पर रहा। भारतीय टीम के लिये मुमताज़ खान ने दूसरे और 17वें मिनट, रीत ने 10वें, लालरेमसियामी ने 12वें और इशिका चौधरी ने 13वें मिनट में गोल किये।

अर्जेंटीना के खिलाफ पिछले मैच में मिली हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के सामने आखिरी पूल में भारतीय महिला टीम के लिये यह जीत अहम साबित हुई जिसके साथ उसने क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का कर लिया। मैच के शुरूआती दो मिनट में भारत के लिये मुमताज़ ने पहला गोल किया। दोनों ही टीमों को पहले क्वार्टर में अच्छे मौके हाथ लगे और दक्षिण अफ्रीका ने 10वें मिनट में काएला डी वाला के गोल से मैच को 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

भारत ने रीत के गोल से लेकर बढ़त बनाई और 2-1 की बढ़त बना ली। रीत ने हाॅफ टाइम की समाप्ति से पांच सेकंड शेष रहते यह गोल किया। अगले क्वार्टर में दक्षिण अफ्रीकी गोलकीपर मिशका एलिस ने मुमताज़ के दो प्रयासों का बचाव किया लेकिन लालरेमसियामी ने 12वें मिनट में गोल दाग दिया। इशिका ने भी एक मिनट बाद ही स्कोरकार्ड पर अपना नाम दर्ज करवा लिया और भातर ने 4-1 की मजबूत बढ़त बना ली।

मुमताज़ ने फिर 17वें मिनट में गोल किया और भारत की बढ़त 5-1 पहुंच गयी। दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी चरणों में वापसी के प्रयास जारी रखे और 19वें मिनट में एंजेला वेलहैम ने टीम के लिये गोल कर हार के अंतर को कम किया। भारत ने 5-2 से मैच अपने नाम किया जो उसकी पूल ए में पांच मैचों में चौथी जीत है। भारतीय टीम अब क्वार्टरफाइनल में चुनौती के लिये उतरेगी।