Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Use these things to beauty face - चेहरे पर निखार के लिए करे इन चीजों का इस्तेमाल - Sabguru News
होम Lifestyle चेहरे पर निखार के लिए करे इन चीजों का इस्तेमाल

चेहरे पर निखार के लिए करे इन चीजों का इस्तेमाल

0
चेहरे पर निखार के लिए करे इन चीजों का इस्तेमाल
Use these things to beauty face
Use these things to beauty face
Use these things to beauty face

अधिकांश लोग अपने चेहरे को धोने के नए ब्रांड के फेसवाश और साबुन का इस्तेमाल करते है। परतु कभी कभी त्वचा साफ होने की बजाय रूखी हो जाती है। और चेहरे पर दाने आने लगते है। इस कारण आप इनसे जितना हो सके दूर ही रहे और आप घर पर ही फेसवाश तैयार करें हम बताएंगे कि आप किन-किन चीजों का चेहरे को दोने में इस्तमाल कर सकते है।

आप अपने चेहरे को कच्चे दूध को दोने में इस्तमाल कर सकते है, कच्चे दूध को अपने चेहरे पर रुई की मदद से अच्छी तरह लगाए, सूखने के पश्चात एक दो बार और लगाए। इसके पश्चात चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले इससे त्वचा कोमल होती है। रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर और गर्दन पर गुलाब जल लगाकर हल्के हाथों से मले इससे आपकी त्वचा की गंदगी साफ़ हो जाएगी।, फिर मॉर्निंग में उठकर चेहरे को गुनगुने पानी से धो ले।

खीरे को पीसकर चेहरे पर मले यदि आप चाहे तो खीरे में दही को भी मिला सकते है। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर पांच मिनट तक रखे बाद में चेहरे को धो ले ऐसा करने से आपके चेहरे पर चमक आती है। आप चाहे तो दही में थोड़ा सा शहद मिलाकर पेस्ट तैयार कर सकते है। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगा कर दो मिनट बाद धो ले इस पेस्ट से आपके चेहरे पर निखार आता है।