Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
garba event in government law college ajmer-अजमेर के राजकीय विधि महाविद्यालय में गूंजी डांडिए की खनक - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर के राजकीय विधि महाविद्यालय में गूंजी डांडिए की खनक

अजमेर के राजकीय विधि महाविद्यालय में गूंजी डांडिए की खनक

0
अजमेर के राजकीय विधि महाविद्यालय में गूंजी डांडिए की खनक

अजमेर। नवरात्र के मौके पर जहां सारा शहर माता की आराधना और भक्ति में डूबा नजर आ रहा है ऐसे में राजकीय विधि महाविद्यालय ने छात्रसंघ ने भी कॉलेज में गरबा कार्यक्रम आयोजित कर युवाओं को भारतीय संस्कृति से जोडने का अनूठा प्रयास किया है।

विधि महाविद्यालय प्रांगण में सोमवार को पहली बार छात्रसंघ की ओर से डांडिया एवं गरबा महोत्सव कराया जा रहा है। छात्रसंघ अध्यक्ष रचित कच्छावा ने बताया कि इससे पहले महाविद्यालय में कभी डांडिया व गरबा रास का कार्यक्रम आयोजित नही किया गया था।

इस कार्यक्रम के पीछे मुख्य उद्देश्य युवाओं में भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देना व शिक्षा के साथ-साथ विद्याथियों का सांस्कृतिक विकास करना भी है। इसके लिए छात्रसंघ समय समय पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करता रहता है।

गरबा महोत्सव में सभी छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करने के लिए निर्णायकों ने मिस्टर गरबा के रूप में अश्विनी अत्री, मिस गरबा के रूप में गायत्री को चुना। गरबा में प्रथम स्थान पर रेणु बागड़ी, द्वितीय स्थान पर बृजेश पंवार, तृतीय स्थान पर चन्द्रकला शर्मा रहीं। विजेता प्रतिभागियों को प्राचार्य डीके सिंह, आरएन चौधरी, आरसी मीणा, नीलम चौधरी, नफीसा बानो ने मेडल देकर पुरस्कृत किया।

गरबा आयोजन को सफल बनाने में छात्रसंघ उपाध्यक्ष संजय परसोया, महासचिव धर्मेन्द्र बाज्या, संयुक्त सचिव मुकेश मेघवाल, कार्यक्रम संयोजक योगेश दायमा, छात्रसंघ संयोजक अनिल पंवार की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

कार्यक्रम में विभा शर्मा, हरकरण जाट, दुर्गा सांखला,ईश्वर कला, संदीप सझवानी, दीक्षा राजावत, अनुप्रिया, रेणु यादव, शिवानी कर्णावत, नीरज मेहरा, नितिन कोटिया, हिमांशु चौहान, भानु प्रिया, नेहा यादव, अनमोल मेवाड़ा, मीनाक्षी मीणा, अनूप पारचे आदि उपस्थित रहे।