Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Benefits of drinking black salt mixed water - पानी में नामक मिलाकर पिने के फायदे - Sabguru News
होम Lifestyle पानी में नामक मिलाकर पिने के फायदे

पानी में नामक मिलाकर पिने के फायदे

0
पानी में नामक मिलाकर पिने के फायदे
Benefits of drinking black salt mixed water
Benefits of drinking black salt mixed water
Benefits of drinking black salt mixed water

यदि खाने में नमक की मात्रा अधिक होने पर खाने का स्वाद ही खराब हो जाता हैऔर यदि नमक की मात्रा काम हो तो खाना फीका सा लगता है, क्या आपने कभी पानी में नमक डालकर पिने के फायदे के बारे में सुना है। क्या आप जानते हैं कि प्रतिदिन सुबह पानी में काला नमक को मिलाकर पीने से आप पूरी तरह स्वस्थ जीवन जीते हैं, ठंडे पानी में नमक डालकर कभी भी ना पिए, हल्के गर्म पानी में एक तिहाई छोटा चम्मच काला नमक मिलाकर तकरीबन 24 घंटे के लिए रख दें, जब आपको लगे कि काला नमक पूरी तरह घुल गया है तो इसके बाद थोड़ा सा काला नमक औऱ मिलाए और उस का सेवन करे।

– क्या आपको पता है कि इसका सेवन करने से ब्‍लड शुगर, ब्‍लड प्रेशर, एनर्जी में सुधार, मोटापा और अन्‍य प्रकार की गंभीर बीमारियां में तुरंत ही फायदा मिलता है। नमक के पानी का सेवन करने से पहले इस बात का दयँ जरूर रखे की सादा नमक का उपयोग नहीं करे।

– नमक के पानी का सेवन करने से पाचन किर्या बहुत अच्छी रहती है, मतलब खाया हुआ खाना आसानी से पच जाता है ।

– एक उम्र के बाद हमारी हड्डियों में बहुत कमजोरी आ जाती है, परन्तु आप नमक के पानी का प्रतिदिन सेवन करते है तो आपकी हड्डियों को बहुत मजबूत करता है।

– यदि आप नींद की समस्या से परेशान है तो आप नमक के पानी का सेवन करे। ये आपके शरीर के स्‍ट्रेस हार्मोन को कम कर रात को अच्‍छी नींद लाने में बहुत फायदेमंद है।