Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Rahul Gandhi calls on Rohit Vemula - पढ़ना चाहता था रोहित वेमुला, दबाकर कुचल दिया गया: राहुल गांधी - Sabguru News
होम Madhya Pradesh पढ़ना चाहता था रोहित वेमुला, दबाकर कुचल दिया गया: राहुल गांधी

पढ़ना चाहता था रोहित वेमुला, दबाकर कुचल दिया गया: राहुल गांधी

0
पढ़ना चाहता था रोहित वेमुला, दबाकर कुचल दिया गया: राहुल गांधी
Rahul Gandhi calls on Rohit Vemula
Rahul Gandhi calls on Rohit Vemula
Rahul Gandhi calls on Rohit Vemula

दतिया । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दलित आंदोलन के दौरान हिंसा का सामना कर चुके मध्यप्रदेश के ग्वालियर संभाग के दतिया जिले में भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि रोहित वेमुला पढ़ना चाहता था, लेकिन उसे दबाकर कुचल दिया गया।

गांधी यहां अपने दो दिवसीय मध्यप्रदेश प्रवास के पहले दिन जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसके पहले उन्होंने यहां स्थित मां पीतांबरा शक्तिपीठ में दर्शन कर अपने दौरे की शुरुआत की। गांधी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि दलितों के दिल में दर्द है, रोहित वेमुला पढ़ना चाहता था, लेकिन उसे कुचल दिया गया। वहीं महिला सुरक्षा पर भी प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश में महिलाओं के दिल में घबराहट है।

हैदराबाद विश्वविद्यालय के दलित छात्र रोहित वेमुला ने वर्ष 2016 में आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में तत्कालीन मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति इरानी का भी नाम सामने आया था। दो अप्रैल को देश भर में हुए दलित आंदोलन के दौरान मध्यप्रदेश के ग्वालियर समेत भिंड और मुरैना में खासी हिंसा हुई थी।

जनसभा में मौजूद लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील करते हुए श्री गांधी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही किसानों का कर्जा 10 दिन के अंदर माफ हो जायेगा। कांग्रेस का मुख्यमंत्री 24 घंटे में से 18 घंटे युवाओं को रोज़गार देने में लगा देगा। उन्होंने केंद्र सरकार पर विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को पैसे देने का आरोप लगाते हुए कहा कि वही पैसा कांग्रेस सरकार युवाओं को बिजनेस खोलने के लिये देगी। गांधी अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान ग्वालियर और चंबल संभाग में छह जनसभाओं को संबोधित करने के साथ चार रोड शो करेंगे।