Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
BCCI asked the jaohari to stay away from the ICC meeting - बीसीसीआई ने आईसीसी बैठक से जाैहरी को दूर रहने के लिये कहा - Sabguru News
होम Sports Cricket बीसीसीआई ने आईसीसी बैठक से जाैहरी को दूर रहने के लिये कहा

बीसीसीआई ने आईसीसी बैठक से जाैहरी को दूर रहने के लिये कहा

0
बीसीसीआई ने आईसीसी बैठक से जाैहरी को दूर रहने के लिये कहा
BCCI asked the jaohari to stay away from the ICC meeting
BCCI asked the jaohari to stay away from the ICC meeting
BCCI asked the jaohari to stay away from the ICC meeting

नयी दिल्ली । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला उत्पीड़न के खिलाफ चल रहे ‘मी टू’ अभियान में नाम आने के बाद मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) की आगामी बैठक से दूर रहने के लिये कहा है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार बीसीसीआई ने सिंगापुर में 16 से 19 अक्टूबर तक चलने वाली आईसीसी की मुख्य कार्यकारियों की बैठक में जौहरी को भारतीय बोर्ड का प्रतिनिधित्व नहीं करने के लिये निर्देश दिये हैं।

मी टू अभियान में जौहरी पर भी एक महिला ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये हैं जिसके बाद बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इस मामले में जौहरी से एक हफ्ते में लिखित में स्पष्टीकरण देने के लिये कहा है और इसी के अनुसार आगे की कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने जौहरी को आईसीसी की बैठक से दूर रहने के लिये कहा है जबकि उनकी जगह कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी को भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिये नियुक्त किया है।

गौरतलब है कि जौहरी ने अभी तक अपने ऊपर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। वहीं बोर्ड और राज्य क्रिकेट संघाें ने भी दबी आवाज़ में जौहरी को पद से हटाये जाने की पैरवी शुरू कर दी है।

आईसीसी की बैठक 16 से 19 अक्टूबर तक होनी है जिसमें ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल किये जाने और दुनियाभर में बढ़ रही ट्वंटी 20 और अन्य क्रिकेट लीगों के लिये नियम बनाने जैसे अहम मुद्दों पर चर्चा होनी है।