Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Uysen Bolt proposes to professional footballer in Malta - यूसेन बोल्ट को माल्टा में पेशेवर फुटबालर बनने का प्रस्ताव - Sabguru News
होम Sports Football यूसेन बोल्ट को माल्टा में पेशेवर फुटबालर बनने का प्रस्ताव

यूसेन बोल्ट को माल्टा में पेशेवर फुटबालर बनने का प्रस्ताव

0
यूसेन बोल्ट को माल्टा में पेशेवर फुटबालर बनने का प्रस्ताव
Uysen Bolt proposes to professional footballer in Malta
Uysen Bolt proposes to professional footballer in Malta
Uysen Bolt proposes to professional footballer in Malta

लंदन । जमैका के फर्राटा धावक यूसेन बोल्ट फुटबाल में अपने करियर की नयी पारी शुरू करने के लिये पिछले काफी समय से बहुत मेहनत कर रहे हैं और इसी का नतीजा है कि यूरोप के पेशेवर क्लब से उन्हें दो वर्ष का करार प्रस्तावित किया गया है।

32 वर्षीय बोल्ट को माल्टा के एक पेशेवर फुटबाल क्लब वेलेटा एफसी ने दो वर्ष के लिये करार का प्रस्ताव दिया है। क्लब का कहना है कि वह दुनिया के महान धावक के साथ करार कर इतिहास रचना चाहता है। ओलंपिक चैंपियन गत वर्ष एथलेटिक्स से रिटायरमेंट के बाद से ही फुटबालर बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिये प्रयासरत हैं और अगस्त में आस्ट्रेलिया में सेंट्रल कोस्ट मरिनर्स ए लीग क्लब के साथ ट्रायल पर हैं।

100 मीटर में विश्व रिकार्डधारी बोल्ट ने शुक्रवार को बतौर पेशेवर फुटबालर शुक्रवार को सिडनी में सेकंड टायर मैकआर्थर साउथ वेस्ट यूनाइटेड क्लब के खिलाफ दो गोल किये थे। माल्टा के क्लब वेलेटा एफसी ने बताया कि उसने बोल्ट के सामने आधिकारिक प्रस्ताव रखा है जिसमें उनका आगामी कप फाइनल भी शामिल है। क्लब के मुख्य कार्यकारी घैसटन स्लिमेन ने कहा कि बोल्ट को क्लब से जोड़ना इतिहास लिखने जैसा है।

उन्होंने कहा,“बोल्ट ने बीजिंग अोलंपिक 2008 में रिकार्ड तोड़ा था ओर उसके बाद से पिछले डेढ़ वर्षाें से वह फुटबाल खेल रहे हैं जिसपर हम करीब से नज़र रख रहे हैं।” स्लिमेन ने कहा,“हम 13 दिसंबर को सुपर कप फाइनल में खेलेंगे जिसे जीतने का हमे भरोसा है, आप सोच सकते हैं कि यदि यूसेन बोल्ट बीजिंग में 10 वर्ष पहले उस रिकार्ड को तोड़ने के बाद सुपर कप की ट्रॉफी हाथ में लेकर खड़े हों तो यह कैसा होगा। यह पैसे की नहीं इतिहास की बात है। यह कुछ ऐसा है जिसकी बात आप अगले 50 या 100 वर्ष बाद तक करेंगे।”

बोल्ट ने फुटबाल में करियर बनाने के लिये जर्मनी, दक्षिण अफ्रीका और नार्वे जैसे बड़े क्लबों के साथ अभ्यास किया लेकिन उन्हें पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर इनसे कोई फायदा नहीं मिला।