Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Simona Halep WTA World Tennis Ranking Number One - सिमोना हालेप डब्ल्यूटीए विश्व टेनिस रैंकिंग में नंबर एक - Sabguru News
होम Sports सिमोना हालेप डब्ल्यूटीए विश्व टेनिस रैंकिंग में नंबर एक

सिमोना हालेप डब्ल्यूटीए विश्व टेनिस रैंकिंग में नंबर एक

0
सिमोना हालेप डब्ल्यूटीए विश्व टेनिस रैंकिंग में नंबर एक
Simona Halep WTA World Tennis Ranking Number One
Simona Halep WTA World Tennis Ranking Number One
Simona Halep WTA World Tennis Ranking Number One

लंदन । रोमानिया की सिमोना हालेप लगातार दूसरे वर्ष डब्ल्यूटीए विश्व टेनिस रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी बन गयी हैं।

रोमानियाई खिलाड़ी के 7421 रेटिंग अंक हैं और यह लगातार दूसरा वर्ष है जब वह डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं। उन्होंने इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद कहा,“मुझे बहुत अच्छा लग रहा है और मैं बहुत खुश हूं कि लगातार दूसरे वर्ष शीर्ष पायदान पर हूं।”

हालेप ने यहां मॉस्को में चल रहे क्रेमलिन कप में कहा,“ मेरे लिये यह अच्छा वर्ष रहा है और टेनिस के हिसाब से मेरा सर्वश्रेष्ठ वर्ष। मैंने इस वर्ष ग्रैंड स्लेम जीता जिससे यह हमेशा मुझे याद रहेगा।” हालेप ने इस सत्र में दो ग्रैंड स्लेम फाइनल में खेला जिसमें फ्रेंच ओपन खिताब के अलावा शेनझेन और मांट्रियल में खिताब जीते और 40 सप्ताह से नंबर वन रैंकिंग पर अपना स्थान बरकरार हैं।

महिला टेनिस की एकल रैंकिंग में डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी, जर्मनी की एंजेलिक केर्बर और जापान की नाओमी ओसाका अपने दूसरे, तीसरे और चौथे पायदान पर बरकरार हैं जबकि चेक गणराज्य की कैरोलीन प्लिस्कोवा एक स्थान उठकर पांचवें नंबर पर पहुंच गयी हैं। यूएस ओपन फाइनलिस्ट अमेरिका की सेरेना विलियम्स 17वें नंबर पर हैं।