Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
dubai bound Air India Express plane returns again due to technical snag at trichy airport-तकनीकी खराबी के कारण फिर लौटा एयर इंडिया का विमान - Sabguru News
होम India City News तकनीकी खराबी के कारण फिर लौटा एयर इंडिया का विमान

तकनीकी खराबी के कारण फिर लौटा एयर इंडिया का विमान

0
तकनीकी खराबी के कारण फिर लौटा एयर इंडिया का विमान
dubai bound Air India Express plane returns again due to technical snag at trichy airport
dubai bound Air India Express plane returns again due to technical snag at trichy airport

तिरुचिरापल्ली। तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दुबई जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान को बुधवार की सुबह तकनीकी खराबी के कारण वापस हवाईअड्डे पर उतारना पड़ा। विमान में 82 यात्री सवार थे और सभी को सुरक्षित उतार लिया गया।

हवाईअड्डा के अधिकारियों ने बताया कि बोइंग बी 737-800 विमान (एएक्सबी 611) मध्य रात्रि के बाद 0005 बजे एयरपोर्ट पर पहुंचा था और इसे एक बजे इसे दुबई रवाना होना था। उड़ान भरने के तुरंत बाद इसमें तकनीकी खराबी का पता चला जिसके बाद विमान को वापस हवाईअड्डे पर उतारा गया।

इसके बाद विमान से सभी 82 यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया और उन्हें वैकल्पिक इंतजाम होने तक इंतजार करने को कहा गया। इसके बाद इनमें से 60 यात्रियों की शारजाह जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान में जाने की व्यवस्था की गई जिसने तीन बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरी।

इस बीच एक तकनीकी टीम विमान में आई खराबी को दुरूस्त करने का प्रयास किया लेकिन वे इसे ठीक नहीं कर सके। इसके बाद हवाई अड्डा प्राधिकरण ने चेन्नई हवाई अड्डा प्राधिकरण को इसके बारे में जानकारी दी और उनसे मदद मांगी।

तकनीकी खराबी ठीक नहीं होने पर बाकी 20 में से 12 यात्रियों ने अपनी टिकट रद्द करवा दी। शेष आठ यात्रियों को आज शाम पांच बजे एयर इंडिया एक्सप्रेस के दूसरे विमान से दुबई रवाना किया गया।

इस सप्ताह के दौरान दूसरी बार एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान को तकनीकी खराबी के कारण वापस हवाई अड्डा लौटना पड़ा है। रविवार को एक एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के वातानुकूलन प्रणाली में तकनीकी खराबी के कारण वापस लौटना पड़ा था जिसके कारण विमान के यात्रियों को 24 घंटे तक हवाई अड्डे पर इंतजार करना पड़ा था।

इससे पहले शुक्रवार को दुबई जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान ने उड़ान भरते समय हवाईअड्डे के इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम के एंटीना टावर और दीवार पर टक्कर मार दी जिसके बाद इसका तल क्षतिग्रस्त हो गया।

दुर्घटनाग्रस्त विमान इसके बाद चार घंटे तक और 36 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ान भरता रहा तथा बाद में इसे मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारा गया। नागर विमानन महानिदेशालय ने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये हैं। घटना की जांच की जा रही है।