Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
truck hits delhi bound rajdhani express in jhabua, 2 coaches derail-झाबुआ में राजधानी एक्सप्रेस से ट्रक टकराया, बड़ा हादसा टला - Sabguru News
होम Madhya Pradesh Bhopal झाबुआ में राजधानी एक्सप्रेस से ट्रक टकराया, बड़ा हादसा टला

झाबुआ में राजधानी एक्सप्रेस से ट्रक टकराया, बड़ा हादसा टला

0
झाबुआ में राजधानी एक्सप्रेस से ट्रक टकराया, बड़ा हादसा टला
madhya pradesh : truck hits delhi bound rajdhani express in jhabua, 2 coaches derail

झाबुआ। मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के मेघनगर के पास रेलवे क्रॉसिंग पर गुरुवार सुबह त्रिवेंद्रम से हजरत निजामुद्दीन की ओर जा रही राजधानी एक्सप्रेस (12431) से एक ट्रक टकरा गया, जिससे ट्रक चालक की मौत हो गई। इस वजह से इस ट्रैक पर कम से कम तीन घंटे यातायात प्रभावित रहा।

ट्रेन के सभी यात्री सुरक्षित हैं। रतलाम रेल मंडल के सूत्रों ने बताया कि सुबह छह बजकर 45 मिनट के आसपास यह हादसा हुआ। ट्रेन त्रिवेंद्रम से हजरत निजामुद्दीन की ओर जा रही थी, तभी मेघनगर स्टेशन के पास रेलवे कॉसिंग क्रमांक 61 पर रेत से भरा ट्रक फाटक तोड़ता हुआ ट्रेन की बी 7 और बी 8 बोगी से टकरा गया।

इस वजह से ट्रक का अगला हिस्सा चकनाचूर हो गया और दोनों बोगी पटरी से उतर गई। सूचना मिलने पर तकनीकी स्टाफ भी पहुंचा और उसने अपना कार्य प्रारंभ कर दिया। सूत्रों ने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं, लेकिन ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। उसका नाम सलीम बताया जा रहा है।

रतलाम और आसपास के स्टेशन से रेलवे के अमले ने पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। सुबह नौ बजकर 40 मिनट पर डाउन ट्रैक पर यातायात शुरू किया और सुबह साढ़े ग्यारह बजे अप ट्रैक भी प्रारंभ कर दिया गया। राजधानी एक्सप्रेस को भी साढ़े ग्यारह बजे अपने गंतव्य की ओर रवाना किया गया। इस दौरान विभिन्न ट्रेनों को आसपास के स्टेशनों पर रोका गया।

रेलवे प्रशासन ने ट्रक के टकराने के मामले की जांच शुरू कर दी है। रेल फाटक तोड़कर ट्रक के ट्रेन से टकराने के मामले में दो बातें सामने आ रही हैं। रेत से भरे ट्रक के चालक के नशे में होने का अंदेशा है या फिर उसके ब्रेक भी फेल हो गए होंगे।