Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
BJP sweeps urban local body polls in 4 districts of South Kashmir-भाजपा ने जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव में जीत पर जताई खुशी - Sabguru News
होम Headlines भाजपा ने जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव में जीत पर जताई खुशी

भाजपा ने जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव में जीत पर जताई खुशी

0
भाजपा ने जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव में जीत पर जताई खुशी
BJP sweeps urban local body polls in 4 districts of South Kashmir
BJP sweeps urban local body polls in 4 districts of South Kashmir
BJP sweeps urban local body polls in 4 districts of South Kashmir

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनाव में पार्टी की जीत पर खुशी जताई है और कहा है कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुए विकास कार्यों की जीत है।

पार्टी महासचिव राम माधव ने शनिवार को ट्वीट किया कि भाजपा ने कश्मीर घाटी में 97 वार्ड में पहली बार जीत हासिल की है। बारामूला में 25 सीटें, अनंतनाग में 29 तथा सोफिया में 12 सीटों पर जीत हासिल हुई है।

पार्टी के एक अन्य नेता तथा पश्चिम बंगाल के सहप्रभारी अरविंद मेनन ने भी इस जीत पर खुशी जताई और भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई तथा उसके कार्यकर्ताओं को इसके लिए बधाई दी। उन्होंने जम्मू कश्मीर में इस ऐतिहासिक जीत के लिए वहां के मतदाताओं का भी धन्यवाद किया है।

पार्टी ने इस जीत को मोदी की विकास की राजनीति की जीत करार दिया और कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा की यह अभूतपूर्व जीत हुई है। इस चुनाव में पार्टी को अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा तथा शोपियां में चार जगह स्थानीय निकाय में पूर्ण जीत मिली है।

इस बीच खबर मिली है कि कांग्रेस ने लद्दाख क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है। इस क्षेत्र में भाजपा अपना खाता भी नहीं खोल पाई है। इस क्षेत्र के 26 वार्ड में से कांग्रेस ने 13 पर जीत हासिल की है। कारगिल जिले में पार्टी ने पांच सीटें जीतीं है।

जम्मू में नगर निगम के 75 वार्ड हैं और पूरे जिले में सात ब्लॉक समितियां हैं। आर एस पुरा, अर्निया, गहो मनस्सन, बिशनाह, जौरियन, अखनूर और खौर जिलों से प्राप्त रिपोर्ट में बताया गया कि भाजपा उम्मीदवार अधिकतम सीटों पर विजयी हुए हैं।

जम्मू के उपायुक्त एवं जिला चुनाव अधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि ब्लॉक समितियों में भाजपा ने 38 सीटों, कांग्रेस ने 14 सीटों और निर्दलीय उम्मीवारों ने 16 सीटों पर जीत हासिल की है।

जौरियन में भाजपा ने दो, कांग्रेस ने चार और निर्दलीय उम्मीदवार को एक सीटें जीतीं, गहो मनस्सन में भाजपा को पांच, कांग्रेस को दो, बिशनाह में भाजपा को छह, निर्दलीय को सात, अर्निया में भाजपा को छह, कांग्रेस को एक और निर्दलीय को पांच, अखनूर में भाजपा को 11, कांग्रेस को दो, खौर में भाजपा ने नौ, कांग्रेस ने चार और आर एस पुरा में भाजपा ने नौ, कांग्रेस ने दो और निर्दलीय ने तीन सीटों पर जीत हासिल की।

इस बीच भाजपा समर्थकों ने पार्टी को झंडा लेकर ड्रम और ढोल की थाप पर नृत्य किया और पार्टी उम्मीदवारों की जीत का जश्न मनाया। भाजपा समर्थकों ने विजयी उम्मीदवारों को मालाएं पहनायी और रैलियां निकालते हुए ‘हर हर मोदी, घर घर मोदी’ के नारे लगाए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रवीन्द्र रैना ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जीत है, जनता की जीत है। उन्होंने कहा कि यह भाजपा की बड़ी जीत है और जनता ने पार्टी काे जबरदस्त मतदान किया। उन्होंने कहा भाजपा के सामने कोई अन्य पार्टी नहीं टिक पायी।

उन्होंने चुनाव का बहिष्कार करने के लिए नेशनल कांफ्रेस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला की आलोचना करते हुए कहा कि जो लोग हिम्मत करते हैं, वे चुनाव में भाग लेते हैं और अन्य लोग अपने कमरे में बैठकर ट्वीट करते हैं।

उन्होंने कहा कि लाल चौक से लाल किला तक कमल खिल रहा है और जनता ने भाजपा पर अपना विश्वास जताया है। उधर, कांग्रेस के कार्यकताओं ने भी मतगणना केन्द्र के पास अपने उम्मीदवार की जीत पर मिठाई बांटते हुए और विजयी उम्मीदवार को मालाएं पहनाते हुए खुशी जताई।

जम्मू मेें जिले के नगर निगम के 75 वार्डों और सात नगर पालिकाओं के 78 वार्डाें सहित 153 वार्डों में चुनाव हुए थे। जम्मू नगर निगम के 75 वार्डाें के कुल चार लाख 283 मतदाताओं में से दाे लाख 47 हजार 866 मतदाताओं ने अपने मताधिकार को प्रयोग किया। इसमें कुल 61.92 प्रतिशत मतदान हुआ।

इसी प्रकार सात नगरपालिकाओं के चुनाव में 41 हजार 352 मतदाताओं में से 34 हजार 23 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। नगरपालिकाओं में चुनाव में 83.21 प्रतिशत मतदान हुआ। इससे पहले राज्य विधानसभा के चुनाव में जम्मू में भाजपा ने 2014 में 25 सीटों पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।