Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
six people Killed, 40 Injured After Encounter In Kashmir, Cops Blame Blast-कुलगाम में विस्फोट : छह की मौत, कई घायल - Sabguru News
होम Headlines कुलगाम में विस्फोट : छह की मौत, कई घायल

कुलगाम में विस्फोट : छह की मौत, कई घायल

0
कुलगाम में विस्फोट : छह की मौत, कई घायल
six people Killed, 40 Injured After Encounter In Kashmir,
six people Killed, 40 Injured After Encounter In Kashmir,
six people Killed, 40 Injured After Encounter In Kashmir,

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में कुलगाम के लारू में रविवार को बम विस्फोट होने से छह नागरिकों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। सुरक्षाबलों ने रविवार को इसी जगह एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था।

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि चेतावनी के बावजूद भी लोग मुठभेड़ वाली जगह पर इकट्ठे हुए जहां एक विस्फोट होने से छह नागरिकों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

राज्यपाल के सलाहकार के. विजय कुमार, पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के मोहम्मद युसूफ तारीगामी ने लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है।

एक नागरिक की कुलगाम से सौरा के एसके इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज ले जाते वक्त मौत हो गई। कुछ घायलों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कुलगाम के लारू स्थित एक घर में छिपे हुए सभी तीन आतंकवादियों के ढेर होने के बाद मुठभेड़ स्थल के पास बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होने लगे और तभी वहां विस्फोट हो गया जिससे छह लोग मारे गए।

धमाके में कई नागरिक घायल हाे गए जिन्हें अस्पताल ले जाया गया। उनमें से तीन की रास्ते में ही मौत हो गई। एसएमएचएस अस्पताल में दो अन्य घायलों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान उबैद अहमद, इरशाद अहमद, ताजमुल अहमद, साकिब मकबूल और मसरूर अहमद के रूप में की गई है।

अलगाववादी संगठनों के नेताओं के संगठन ने (जेआरएल) ने कुलगाम में हुई मौतों के खिलाफ सोमवार को घाटी में बंद का आह्वान किया है।