Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
corruption case against CBI special director Rakesh Asthana, hinges on whatsapp-सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज - Sabguru News
होम Delhi सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज

सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज

0
सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज
CBI special director Rakesh Asthana
CBI special director Rakesh Asthana
CBI special director Rakesh Asthana

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने अपने विभाग के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना तथा यहां मुख्यालय में तैनात अन्य अधिकारियों के खिलाफ प्रताड़ना और करोड़ों रुपए की वसूली करने की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

इस संदर्भ में 15 अक्टूबर को दर्ज प्राथमिकी की प्रति रविवार को मीडिया में उपलब्ध कराई गई। प्राथमिकी के अनुसार अस्थाना, सीबीआई के उपाधीक्षक विशेष जांच दल देवेंद्र कुमार, दो निजी व्यक्ति मनोज प्रसाद और सोमेश प्रसाद तथा अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है।

जांच एजेंसी ने इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 के तहत आपराधिक साजिश, आपराधिक दुर्व्यवहार के मामले भी दर्ज किए हैं।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि 9 अक्टूबर 2017 को उसे कुमार से एक नोटिस प्राप्त हुआ था जिसमें उसे उनके (कुमार) के समक्ष मीट कारोबारी मोईन अख्तर कुरैशी व अन्य के मामले को लेकर सीबीआई मुख्यालय में पेश हाेने का निर्देश दिया गया था।