Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ajmer : ward 7 peoples protest at water department over dirty water supply-अजमेर : नलों में गंदा पानी, वार्ड 7 के वाशिंदों ने जलदाय विभाग घेरा - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर : नलों में गंदा पानी, वार्ड 7 के वाशिंदों ने जलदाय विभाग घेरा

अजमेर : नलों में गंदा पानी, वार्ड 7 के वाशिंदों ने जलदाय विभाग घेरा

0
अजमेर : नलों में गंदा पानी, वार्ड 7 के वाशिंदों ने जलदाय विभाग घेरा

अजमेर। अजमेर शहर में व्याप्त पेयजल की समस्या के बाद अब नलों में गंदा पानी आने से लोग खासे नाराज हैं। बुधवार को वार्ड 7 के वाशिंदे एकजुट होकर जलदाय विभाग पहुंचे और अधिकारियों को खूब खरी खरी सुनाई।

वार्ड वासियों का कहना था कि बीते एक माह से क्षेत्र में विभाग पाइप लाइन के जरिए गंदा पानी दे रहा है। इस पानी को न तो पीने के काम में लिया जा सकता है न ही किसी ओर काम में। पीने के पानी की कोई ओर व्यवस्था नहीं होने से लोग गंदा पानी उपयोग करने को मजबूर हैं।

गंदे और दूषित पानी की सप्लाई होने के कारण बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है। विभाग के कर्मचारी आते हैं और हालात देखकर लौट जाते हैं। जगह जगह खड्डे खोदकर लाइन देखते हैं लेकिन गंदा पानी आने की समस्या बरकरार है।

इस समस्या से मंत्री वासुदेव देवनानी भी वाकिफ हैं पर उनकी तरफ से भी इस समस्या के समाधान के लिए विभाग को कुछ भी नहीं कहा गया। वे मूकदर्शक बने हुए हैं। क्षेत्रवासी मजूबर होकर विभाग पर प्रदर्शन और घेराव करने पहुंचे। उन्होंने नलों में आए गंदे पानी को बोतलों में भरकर विभाग के अधिकारियों को सौंपा। लोगों का कहना था कि जो पानी सप्लाई किया जा रहा है उसे खुद अधिकारी पीकर देखें।

उधर विभाग के जिम्मेदार अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र में किसी जगह पानी पाइप लाइन में लीकेज आने से यह समस्या उत्पन्न हुई है। यह विभाग के संज्ञान में हैं और तकनीकी स्तर पर इसे सुधारने की कोशिश की जा रही है। वे खुद इसकी मोनीटरिंग कर रहे हैं। विभाग गंदे पानी की सप्लाई कर रहा हो ऐसा नहीं है। यहां से स्वच्छ पेयजल सप्लाई किया जाता है। लाइन में लीेकेज के कारण पैदा हुई गंदे पानी की समस्या का अगले 24 घंटे के भीतर समाधान कर दिया जाएगा।