Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Shubhaman Gill's century explosion in India C finals - शुभमन गिल के शतकीय विस्फोट से भारत सी फाइनल में - Sabguru News
होम Sports Cricket शुभमन गिल के शतकीय विस्फोट से भारत सी फाइनल में

शुभमन गिल के शतकीय विस्फोट से भारत सी फाइनल में

0
शुभमन गिल के शतकीय विस्फोट से भारत सी फाइनल में
Shubhaman Gill's century explosion in India C finals
Shubhaman Gill's century explosion in India C finals
Shubhaman Gill’s century explosion in India C finals

नयी दिल्ली । युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल(नाबाद 106) के शतकीय विस्फोट से भारत सी ने भारत ए को गुरूवार को यहां फिरोज़शाह कोटला मैदान में छह विकेट से हराकर देवधर ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया।

भारत सी का फाइनल में शनिवार को भारत बी के साथ मुकाबला होगा जिसने अपने दोनों मैच जीते। लीग मैच में भारत बी ने भारत सी को 30 रन से हराया था। भारत ए ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 293 का स्कोर बनाया। भारत सी ने 47 ओवर में ही 4 विकेट पर 296 रन बनाकर फाइनल का टिकट कटा दिया।

भारत की अंडर-19 विश्वकप विजेता टीम के सदस्य रहे गिल ने शानदार बल्लेबाजी की और 111 गेंदों में 8 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 106 रन की मैच विजयी पारी खेली। उन्होंने इशान किशन (69) के साथ चौथे विकेट के लिये 121 रन और फिर सूर्यकुमार यादव(नाबाद 56) के साथ पांचवें विकेट के लिये 90 रन की अविजित साझेदारी की।

इशान किशन ने 60 गेंदों में 69 रन में 11 चौके लगाये जबकि सूर्यकुमार ने 36 गेंदों पर नाबाद 56 रन में तीन चौके और चार छक्के लगाये। कप्तान अजिंक्या रहाणे ने 14 रन और अभिनव मुकुंद ने 37 रन बनाये। सुरेश रैना दो रन बनाकर रन आउट हुये। भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 10 ओवर में 46 रन पर एक विकेट हासिल किया।