Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Yakub arrested for threatening Iqbal Ansari - इकबाल अंसारी को धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार - Sabguru News
होम UP Ayodhya इकबाल अंसारी को धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार

इकबाल अंसारी को धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार

0
इकबाल अंसारी को धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार
Yakub arrested for threatening Iqbal Ansari
Yakub arrested for threatening Iqbal Ansari
Yakub arrested for threatening Iqbal Ansari

अयोध्या । उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित विवादित श्रीरामजन्मभूमि मुकदमे में बाबरी मस्जिद मुद्दई इकबाल अंसारी को धमकी देने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि पांजी टोला कुटिया निवासी रामजन्मभूमि थाने में बाबरी मस्जिद के मुद्दई एवं हाशिम अंसारी के पुत्र इकबाल अंसारी को एक धमकी भरा आठ पन्नो का पत्र स्पीड पोस्ट से 24 अक्टूबर को आया था जिसमें यह धमकी दी गयी थी कि मस्जिद की पैरोकारी छोड़ देश की सीमा से बाहर चले जाये।

पत्र में लिखा था कि अगर बाबरी के पक्षकार एक नवम्बर को बाबरी समेत सभी जगहों को छोड़ देते हैं तो उन्हें गले से लगाया जायेगा अन्यथा उन्हें सीमा पार खदेड़ दिया जायेगा। इसकी जानकारी रामजन्मभूमि थाना में दी गयी जिसके तहत आईपीसी की धारा 506 के तहत मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने अमेठी जिले के ग्राम एवं पोस्ट ददरा मुसाफिर निवासी सूर्यप्रकाश सिंह को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपी का मेडिकल परीक्षण जिला चिकित्सालय में कराने के बाद सीजीएम के अदालत में पेश किया गया जहां उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि धमकी देने वाले व्यक्ति ने अपने आपको विश्व हिन्दू परिषद, गोरक्षा प्रमुख और रामजन्मभूमि कारसेवा वाहिनी का सदस्य होने का दावा किया है।

पत्र के माध्यम से धमकी दी गयी थी “ तुम उच्चतम न्यायालय में चल रहे मुकदमे को वापस ले लो अन्यथा तुम्हें देश के बाहर खदेड़ दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि पत्र में यह भी कहा गया था कि मैंने तुम्हारा बड़ा भूभाग पाकिस्तान को दे दिया है। यदि तुम मुकदमा हटाकर हमें खुशियां दोगे तो हम तुम्हें गले लगा लेंगे नहीं तो तुम्हें भारत से खदेड़ दिया जायेगा क्योंकि भारत हिन्दुओं का है।”

श्री अंसारी ने यहां बताया कि जबसे उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी और योगी की सरकार बनी है तबसे मेरी सुरक्षा में कमी की गयी है। उन्होंने बताया कि पहले सुरक्षा में चार कांस्टेबिल रहते थे जबकि अब दो कांस्टेबिल ही हैं। उन्होंने बताया कि मुझे चार-पांच माह से धमकी भरा पत्र मिल रहा है जिसकी सूचना मैं हर पल जिला प्रशासन को दे रहा हूँ। उन्होंने मांग किया कि मेरी सुरक्षा व्यवस्था पूर्व की तरह बढ़ायी जाय। अगर मुझे कुछ हो जायेगा तो उसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की है।