Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Nagaland IGP (CID) suspended, booked for taking seized drugs home-नागालैंड सरकार ने पुलिस महानिरीक्षक को किया निलंबित - Sabguru News
होम Headlines नागालैंड सरकार ने पुलिस महानिरीक्षक को किया निलंबित

नागालैंड सरकार ने पुलिस महानिरीक्षक को किया निलंबित

0
नागालैंड सरकार ने पुलिस महानिरीक्षक को किया निलंबित
Nagaland IGP (CID) suspended, booked for taking seized drugs home
Nagaland IGP  (CID) suspended, booked for taking seized drugs home
Nagaland IGP (CID) suspended, booked for taking seized drugs home

कोहिमा। नागालैंड के राज्यपाल पी बी आचार्य ने राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (सीआईडी) रिचर्ड यिंटो के मादक पदार्थों के कारोबार में लिप्त होने के आरोप में उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य के गृह आयुक्त अभिषेक सिंह के हस्ताक्षरित आदेश में कहा गया है कि राज्य के पुलिस के महानिदेशक ने 22 अक्टूबर को मामले से जुड़ी एक रिपोर्ट में बताया कि इस साल मादक पदार्थ प्रकोष्ठ ने तीन अगस्त को खुजमा चेक गेट से 6.9 किलोग्राम ब्राउन शुगर जब्त की थी। इस मामले में रिचर्ड के शामिल होने का आरोप लगा था।

रिचर्ड को सक्षम प्राधिकारी के अगला आदेश जारी करने तक मुख्यालय नहीं छोड़ने के लिए कहा गया है। रिपोर्ट के अनुसार पुलिस मुख्यालय को इस मामले के बारे में 25 अगस्त को पता चला जिसके बाद पुलिस महानिदेशक ने उप-महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) रेछमो पी किकोन को मामले से जुड़े पुलिस अधिकारियों की भूमिका की जांच करने का आदेश दिया।

इसके बाद उपमहानिदेशक ने एक सितंबर को मामले से जुड़ी विस्तृत रिपोर्ट सौंपी जिसमें रिचर्ड को सभी कानूनी कार्रवाई का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। रिपोर्ट में कहा गया कि जब्त माल को लेकर कोई भी रिकार्ड नहीं रखा गया और न ही कोई आपराधिक मामला दर्ज किया गया। रिपोर्ट में रिचर्ड पर आरोप लगा है कि उन्होंने वर्जित माल मादक प्रकोष्ठ के मालखाना में जमा कराने के बजाय उसे अपनी निगरानी में रखा।

आदेश में कहा गया कि रिचर्ड यिमटो ने कानूनी प्रक्रिया का उल्लंघन के करने के आरोप में सरकार ने उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की है।