Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
CM Manohar Lal Khattar inaugurates elevated flyover in Rohtak-मनोहरलाल खट्टर ने किया रोहतक में एलिवेट्ड फ्लाईआेवर का लोकार्पण - Sabguru News
होम Haryana मनोहरलाल खट्टर ने किया रोहतक में एलिवेट्ड फ्लाईआेवर का लोकार्पण

मनोहरलाल खट्टर ने किया रोहतक में एलिवेट्ड फ्लाईआेवर का लोकार्पण

0
मनोहरलाल खट्टर ने किया रोहतक में एलिवेट्ड फ्लाईआेवर का लोकार्पण
CM Manohar Lal Khattar inaugurates elevated flyover in Rohtak
CM Manohar Lal Khattar inaugurates elevated flyover in Rohtak
CM Manohar Lal Khattar inaugurates elevated flyover in Rohtak

रोहतक। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज यहां लगभग 150 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित एलिवेट्ड फ्लाईओवर का लोकार्पण किया और कहा कि यह राज्य के इस शहर के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

सरकार ने इस फ्लाईओवर का नामकरण राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री और जनसंघ नेता डा. मंगलसेन के नाम से किया है। इस अवसर पर आयोजित समारोह में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला और सहकारिता राज्य मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर खट्टर ने अपने सम्बोधन में कहा कि डा. सेन की सोच राज्य के समग्र विकास की थी और मौजूदा सरकार उन्हें अपना प्रेरणास्रोत मानते हुए उनके सपनों को साकार कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार इस महान नेता के त्याग और उनकी कार्यशैली को प्रेरक मानते हुए यहां करीब एक एकड़ क्षेत्र में उनकी विशाल प्रतिमा के साथ एक संग्रहालय का निर्माण करेगी जिसमें उनसे जुड़ी स्मृतियों को संजोकर रखा जाएगा ताकि युवा पीढ़ी को उनके जीवन दर्शन का ज्ञान कर सके।

लोगों से सीधा संवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ-सबका विकास की विचारधारा के साथ आगे बढ़ रही है और उसने अपने चार साल के कार्यकाल में विकासात्मक बदलाव के साथ काम किया है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने बिना किसी भेदभाव के तथा क्षेत्र व व्यक्ति विशेष की सोच को दूर रखते हुए पूरे प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य कराए हैं जो पिछली सरकाराें के कार्यभार पर भारी पड़ते हैं। उन्होंने रोहतक नगर निगम को शहरी विकास के लिए 25 करोड़ रूपए की राशि देने की घोषणा भी की।

कैप्टन अभिमन्यु ने रोहतक शहर को मिली ऊपरगामी मार्ग की सौगात का श्रेय स्थानीय विधायक एवं प्रदेश के सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर को दिया। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने रोहतक की चौधर होने की बात तो की लेकिन विकास कराने में कोई कदम नहीं उठाए।

उन्होंने आंकड़ों का हवाले से कहा कि पीजीआई ट्रामा सैंटर को शुरू करने के लिए 130 करोड़ रूपए देने के साथ ही रोहतक-हांसी रेलवे लाइन के लिए 335 करोड़ रूपए की राशि मौजूदा सरकार द्वारा जारी की गई जबकि पूर्व सरकार ने महज लोगों को हवाई अड्डा और रिंग रेलवे रोड सहित अन्य लुभावने वादे करते हुए गुमराह करने का प्रयास किया था।