Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Sahakar Bharti 6th National Convention on December 22 in Pushkar-सहकार भारती का छठा राष्ट्रीय अधिवेशन 22 दिसम्बर से पुष्कर में - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer सहकार भारती का छठा राष्ट्रीय अधिवेशन 22 दिसम्बर से पुष्कर में

सहकार भारती का छठा राष्ट्रीय अधिवेशन 22 दिसम्बर से पुष्कर में

0
सहकार भारती का छठा राष्ट्रीय अधिवेशन 22 दिसम्बर से पुष्कर में

अजमेर। सहकारी संस्थाओं का राष्ट्रव्यापी संगठन सहकार भारती का छठा राष्ट्रीय अधिवेशन आगामी 22 एवं 23 दिसंबर को राजस्थान में अजमेर के पुष्कर में आयोजित किया जाएगा।

अधिवेशन के संयोजक प्रमोद सामर ने बताया कि दो दिवसीय इस राष्ट्रीय सम्मेलन में 27 प्रदेशों के 450 जिला केंद्रों के तीन हजार से ज्यादा प्रतिनिधि भाग लेंगे। अधिवेशन का शुभारंभ 22 दिसंबर को सुबह दस बजे केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल करेंगे जबकि अगले दिन 23 दिसंबर को समापन सत्र एवं राजस्थान प्रदेश के खुला अधिवेशन की अध्यक्षता केंद्रीय सड़क एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। इस मौके पर सहकार सुगंध स्मारिका का विमोचन भी किया जाएगा।

अधिवेशन की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के लिए व्यापक चिंतन के लिए अजमेर पुष्कर रोड स्थित आदर्श विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय पर राष्ट्रीय संगठन मंत्री संजय पाचपोर ने कार्यालय का उद्घाटन किया।

तैयारियों के लिए आयोजित बैठक में प्रदेश संगठन प्रमुख हनुमान अग्रवाल ने बताया कि सम्मेलन में राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्योतींद्र मेहता, महामंत्री उदय जोशी, राजस्थान चित्तौड़ प्रांत के संगठन प्रमुख सम्मान सिंह बड़गुर्जर सहित संगठन पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। सम्मेलन पुष्कर स्थित नगर पालिका के मेला मैदान पर आयोजित होगा।