Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Use of terrorist chlorine gas in Syria: Russia - सीरिया में आतंकवादी क्लोरीन गैस का इस्तेमाल करने की फिराक में :रूस - Sabguru News
होम World Other World News सीरिया में आतंकवादी क्लोरीन गैस का इस्तेमाल करने की फिराक में :रूस

सीरिया में आतंकवादी क्लोरीन गैस का इस्तेमाल करने की फिराक में :रूस

0
सीरिया में आतंकवादी क्लोरीन गैस का इस्तेमाल करने की फिराक में :रूस
Use of terrorist chlorine gas in Syria: Russia
Use of terrorist chlorine gas in Syria: Russia
Use of terrorist chlorine gas in Syria: Russia

मास्को । सीरिया में सरकारी सेनाओं के अभियान को विफल बनाने के लिए आतंकवादी नागरिक ठिकानों में जहरीली क्लोरीन गैस के इस्तेमाल की योजना बना रहे हैं। वरिष्ठ रूसी सैन्य अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

लेफ्टिनेंट जनरल व्लादिमिर सावछेंको के हवाले से संवाद समिति तास ने बताया “ रूसी सेनाओं के पास जो जानकारी है उससे पता चलता है कि अहरार अल शाम अौर जायस अल इजा संगठन के आतंकवादियों ने सरकारी सेनाओं के हमलों को विफल बनाने की नई रणनीति बनाई है और येे संगठन जहरीली गैस क्लोरीन के इस्तेमाल की योजना बना रहे हैं।

सैैन्य अधिकारियों के मुताबिक आतंकवादियों ने हामा शहर के 20 किलोमीटर दूूर क्वालात अल मादिक शहर में क्लोरीन से भरे दो टैंकर भेजे हैं और इनकी योजना यह है कि जब सीरियाई सेना आतंकवादियों के खिलाफ कोई कार्रवाई करेगी तो नागरिक ठिकानों में इस जहरीली गैस का इस्तेमाल किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इदलिब क्षेत्र में अभी भी हथियारबंद आतंकवादी समूूह संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहे हैं और पिछले 24 घंटों में लाताकिया और तेल माराक क्षेत्रों में गोलीबारी की है। इस गोलीबारी में सीरियाई सेना के तीन सैनिक मारे गए हैं और चार अन्य घायल हुए हैं।