Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Gautam Gambhir steps down as captain of Delhi Ranji team, Nitish Rana takes over-गौतम गंभीर हटे, नीतीश राणा बने दिल्ली रणजी टीम के कप्तान - Sabguru News
होम Sports Cricket गौतम गंभीर हटे, नीतीश राणा बने दिल्ली रणजी टीम के कप्तान

गौतम गंभीर हटे, नीतीश राणा बने दिल्ली रणजी टीम के कप्तान

0
गौतम गंभीर हटे, नीतीश राणा बने दिल्ली रणजी टीम के कप्तान
Gautam Gambhir steps down as captain of Delhi Ranji team, Nitish Rana takes over
Gautam Gambhir steps down as captain of Delhi Ranji team, Nitish Rana takes over

नई दिल्ली। गौतम गंभीर ने दिल्ली की कप्तानी छोड़ दी है और युवा बल्लेबाज नीतीश राणा को रणजी ट्रॉफी के 2018-19 सत्र के लिए दिल्ली की रणजी टीम का नया कप्तान बनाया गया है।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ की सोमवार को हुई बैठक में रणजी सत्र के दिल्ली के पहले मैच के लिए टीम का चयन किया गया। सभी खिलाड़ियों को मंगलवार को कोच मिथुन मन्हास को फिरोजशाह कोटला मैदान में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। दिल्ली को अपना पहला एलीट ग्रुप बी मैच 12 नवम्बर से दिल्ली में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ खेलना है।

मौजूदा घरेलू सत्र में अपनी कप्तानी में दिल्ली को 50 ओवर के विजय हजारे टूर्नामेंट के फाइनल तक ले जाने वाले गौतम गंभीर ने कप्तानी से हटने का फैसला किया है और उनका मानना है कि किसी नए खिलाड़ी को कप्तानी के लिए तैयार किया जाना चाहिए।

गंभीर ने कहा कि अब समय आ गया है कि कप्तानी की जिम्मेदारी युवा खिलाड़ियों को दी जाए। मैंने डीडीसीए के चयनकर्ताओं से आग्रह किया था कि मुझ पर कप्तानी के लिए विचार नहीं किया जाए। मैं पृष्ठभूमि में रहकर नए कप्तान को पूरा सहयोग दूंगा।

पिछले रणजी सत्र में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने रणजी टीम का नेतृत्व किया था। इन दोनों की अनुपस्थिति में गंभीर ने विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली टीम का नेतृत्व संभाला लेकिन रणजी सत्र में कप्तान बने रहने का आग्रह उन्होंने ठुकरा दिया। गंभीर का मानना है कि एक युवा कप्तान को तैयार किया जाना चाहिए।

दिल्ली के नए कप्तान बने राणा विश्वसनीय बल्लेबाज हैं और पिछले रणजी सत्र में उन्होंने 12 पारियों में 613 रन बनाये थे और गंभीर के बाद दिल्ली के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे थे। बल्लेबाज ध्रुव शौरी को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

टीम में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भी रखा है जो टखने की चोट से उबर रहे हैं। इशांत को इन मैचों से आगामी ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए अपनी तैयारी करने का मौका मिलेगा। टीम में हिम्मत सिंह भी शामिल हैं जिन्हें श्रीलंका में दिसम्बर में होने वाले एमर्जिंग टीम एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है। राणा भी इस टीम में शामिल हैं।

दिल्ली की टीम

नीतीश राणा (कप्तान), ध्रुव शौरी (उपकप्तान), गौतम गंभीर, हितेन दलाल, हिम्मत सिंह, अनुज रावत (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, कुलवंत खेजरोलिया, विकास मिश्रा, ललित यादव, सिमरजीत सिंह, वैभव रावल, वरुण सूद, सार्थक रंजन, शिवांक वशिष्ठ।