Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Rafael Nadal removed from ATP Finals due to injury - चोट के कारण एटीपी फाइनल्स से हटे राफेल नडाल - Sabguru News
होम Sports चोट के कारण एटीपी फाइनल्स से हटे राफेल नडाल

चोट के कारण एटीपी फाइनल्स से हटे राफेल नडाल

0
चोट के कारण एटीपी फाइनल्स से हटे राफेल नडाल
Rafael Nadal removed from ATP Finals due to injury
Rafael Nadal removed from ATP Finals due to injury
Rafael Nadal removed from ATP Finals due to injury

लंदन । स्पेन के राफेल नडाल चोट के कारण इस महीने से शुरू होने जा रहे सत्र के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट से हट गये हैं जिससे सर्बिया के नोवाक जोकोविच के लिये वर्ष का अंत नंबर एक खिलाड़ी के तौर पर करना भी सुनिश्चित हो गया है।

विश्व के मौजूदा नंबर एक खिलाड़ी नडाल प्रतिष्ठित एटीपी टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय खिलाड़ी थे लेकिन चोट के कारण उनके सत्र का भी यहीं समापन हो गया। नडाल ने बताया कि उन्हें अपने सीधे पैर के टखने का ऑपरेशन कराना है जबकि उनके पेट में भी परेशानी है जिसके कारण वह गत सप्ताह पेरिस मास्टर्स में भी नहीं खेल सके थे।

स्पेनिश खिलाड़ी के हालांकि फाइनल्स से हटने का सीधा फायदा सर्बियाई खिलाड़ी को होना तय हो गया है जो अब वर्ष का समापन विश्व के शीर्ष रैंक खिलाड़ी के तौर पर करेंगे जो अभी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर है। इस बीच विश्व के 10वें नंबर के खिलाड़ी अमेरिका के जॉन इस्नर ने एटीपी फाइनल्स में जगह बना ली है।

32 साल के नडाल ने टूर्नामेंट से हटने की घोषणा करते हुये कहा,“ मैं आपको बता रहा हूं कि मेरे लिये वर्ष का अंत यहीं हो गया है। मेरे लिये यह काफी पेचीदा सत्र रहा है, टेनिस के लिहाज़ से काफी अच्छा लेकिन चोटों के हिसाब से काफी खराब।” जून में नडाल ने रिकार्ड 11वीं बार फ्रेंच ओपन जीता था और विंबलडन तथा यूएस ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचे। लेकिन यूएस ओपन में उन्हें चोट के कारण सेमीफाइनल मैच में रिटायर होना पड़ा और उसके बाद से र्स्पधात्मक टेनिस नहीं खेल सके हैं।