Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
jammu kashmir terror attack - पुलवामा जिले के दो आतंकवादी ढेर, कई घायल - Sabguru News
होम Headlines पुलवामा जिले के दो आतंकवादी ढेर, कई घायल

पुलवामा जिले के दो आतंकवादी ढेर, कई घायल

0
पुलवामा जिले के दो आतंकवादी ढेर, कई घायल
Two militants of Pulwama district stack, many injured

श्रीनगर, 29 नवंबर :- जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को तड़के सुरक्षा बलों की घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) के दो आतंकवादी मारे गए। दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर रियाज नायकू के करीबी सहयोगी थे।

पुलिस प्रवक्ता ने यूनीवार्ता को बताया कि पुलवामा में अवंतिपोरा के खिरू में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने उस क्षेत्र की घेराबंदी की। सुरक्षा बल जब आगे बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी और इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो आतंकवादी मारे गए।
उन्होंने बताया कि दोनों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं और वहां से हथियार तथा गोला बारूद के अलावा काफी आपत्तिजनक सामान मिला है। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को कोई नुकसान नहीं हुआ।

प्रवक्ता के मुताबिक मारे गये आतंकवादियों की पहचान अदनान लोन और आदिल भट के रुप में हुई है। अवंतीपोरा के ब्राव बंदीना का निवासी लोन अपने संगठन में पुलवामा का जिला कमांडर था। वह नायकू का करीबी था तथा कुछ समय पहले श्रीनगर में हुए मुठभेड़ के दौरान फरार हो गया था। पुलवामा के मलंगपाेरा निवासी भट भी नायकू का करीबी सहयोगी था।

प्रवक्ता ने बताया कि इलाके में अभी तलाशी अभियान जारी है और लोगों को वहां नहीं आने की सलाह दी गयी है। क्षेत्र में विस्फोटकों की तलाशी का काम जारी है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कल पत्रकारों को बताया था कि दक्षिण कश्मीर में पिछले एक हफ्ते में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 24 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं।